नई दिल्ली, टेक डेस्क। ISRO के आने वाले चंद्रयान 2 Moon मिशन की तारीख करीब आ रही है। अब से 2 हफ्तों में Geosynchronous सेटेलाइट लॉन्च व्हीकल-MkIII (GSLV Mk-III) ऑर्बिटर, विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर को चन्द्रमा तक लेकर जाएगा और कई टेस्ट करेगा। क्योंकि भारत के लिए यह एक माइलस्टोन है, इसलिए ISRO एक बार फिर इस राकेट लॉन्च में लोगों को आने की अनुमति देगा। विजिटर्स श्रीहरिकोटा में ISRO की गैलरी से राकेट लॉन्च को देख पाएंगे।

ISRO ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन्स प्रोसेस को लेकर ट्वीट किया है। ट्ववीट में बताया गया है की चंद्रयान 2 मिशन को देखने का रेजिस्ट्रेशन प्रोसेस 4 जुलाई को 12AM बजे शुरू होगा। अभी तक रेजिस्ट्रेशन के लिए कोई लिंक या माइक्रोसाइट के बारे में नहीं बताया गया है। हालांकि, हमें लगता है की यह एक कथित समय पर लाइव किया जाएगा।

ISRO ने कुछ महीनों पहले श्रीहरिकोटा, सतीश धवन स्पेस सेंटर में विजिटर गैलरी के बनने की घोषणा की थी। संस्थान, स्पेस टेक्नोलॉजी के बारे में जागरूकता फैलाना चाहता है और गैलरी इसी का एक हिस्सा है। इच्छुक लोग यहां आ कर सीमित कैपेसिटी के एरिया से रॉकेट को लॉन्च होते हुए देख सकते हैं। लॉन्च व्यूइंग गैलरी को स्टेडियम की तरह बनाया गया है, जिसमें एक फेज में 5000 विजिटर्स आ सकते हैं। इससे पहले, PSLV-C45 के लॉन्च के समय, करीब 1200 विजीटर्स मौजूद थे। सभी विजिटर्स गैलरी में एंटर कर के आराम से रॉकेट लॉन्च देख पाएंगे।

वीवो के स्मार्टफोन्स यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं इन्हें Amazon से ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है। Vivo Y91iको इस लिंक पर जाकर खरीदा जा सकता है।

ISRO वेन्यू पर बड़ी स्क्रीन का इस्तेमाल कर लॉन्च के बारे में व्यूअर्स को जागरूक करने की कोशिश करेंगे। चंद्रयान 2 का टेक-ऑफ 15 जुलाई 2019 को ISRO के सतीश धवन स्पेस सेंटर, श्रीहरिकोटा से 2.51 am को होगा। अगर सब कुछ योजना के अनुसार हुआ, तो लैंडर 6 सितम्बर 2019 को सरफेस पर आएगा।

Mi सीरीज के स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। इन सीरीज के फोन्स यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं। कंपनी बजट सेगमेंट में कई ऐसे ऑप्शन उपलब्ध करा रही है जो आपके लिए Best Buy साबित हो सकते हैं। Mi A2 खरीदने के लिए क्लिक करें यहां। 

यह भी पढ़ें:

Vivo iQOO Neo बड़ी बैटरी और 845 चिपसेट के साथ लॉन्च, जानें कीमत और अन्य फीचर्स

Galaxy M20 की कीमत में हुई भारी कटौती, ऑफर लिमिटेड समय के लिए उपलब्ध

Xiaomi Mi CC9 और Mi CC9e 32 MP सेल्फी कैमरा और 4030mAh बैटरी के साथ हुए लॉन्च, जानें कीमत

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस