नई दिल्ली। सरकारी क्षेत्र की कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड यनि बीएसएनएल ने अपने नेटवर्क पर लैंडलाइन से लैंडलाइन कॉल की अवधि को एक मिनट घटा दिया है। यही नहीं, कंपनी ने इसके लिए लगने वाली कीमतों में भी 20 फीसदी की बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कि पहले कंपनी यह चार्ज बीएसएनएल से अन्ये नेटवर्क पर की जाने वाली कॉल्स से वसूलती थी। लेकिन अब यह होम नेटवर्क पर भी वसूला जाएगा।

बीएसएनएल के एक प्रवक्ताा ने बताया कि इस बदलाव की जानकारी यूजर्स को नहीं दी गई है और जनवरी 2017 के पहले बिल में यह बदलाव लागू भी कर दिया गया है। आपको बता दें कि होम नेटवर्क से होम नेटवर्क पर कॉल करने की अवधि पहले 3 मिनट थी, जिसे घटाकर 2 मिनट कर दिया गया है। यानि कंपनी पहले 3 मिनट की एक पलस मानी थी, जो अब 2 मिनट की मानी जाएगी। साथ ही पहले के मुकाबले अब यूजर्स को 1.20 रुपये प्रति यूनिट चार्ज देना होगा।

चार्जेज बढ़ाने से पहले कंपनी ने यूजर्स के लिए एक बेहद सस्ता लैंडलाइन कॉलिंग प्लान Experience LL 49’ पेश किया था, जिसके तहत पहले 6 महीनों तक प्रति महीना 49 रुपये का फिक्स्ड चार्ज रहेगा। 6 महीने बाद कस्टमर को एरिया के अनुसार जनरल प्लान के हिसाब से मासिक चार्ज लगेगा। सभी नए लैंडलाइन कनेक्शन के अन्तर्गत कस्टमर्स सभी ऑपरेटर्स पर सभी रविवार को 24 घंटे और बाकी दिनों में रात्रि 9 बजे से सुबह 7 बजे तक अनलिमिटेड कालिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही, इस लैंडलाइन प्लान के साथ कस्टमर्स को बीएसएनएल की एक प्रीपेड सिम भी मुफ्त दी जा रही है।

यह भी पढ़े,

Redmi Note 4 की चौथी सेल में फ्लिपकार्ट के छूटे पसीने, हैंग हुई साइट

एप्पल उम्मीद से पहले करेगा iPhone 8 का उत्पादन शुरू: रिपोर्ट

Apple ने चीन में स्मार्टफोन बिक्री में Xiaomi को पछाड़ा, Oppo बना नंबर वन: रिपोर्ट

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस