नई दिल्ली, टेक डेस्क। लगातार घाटे में चल रही पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने अपने 5 करोड़ यूजर्स को झटका दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग सेवा को बंद कर दिया है। BSNL के Rs 186, Rs 429, Rs 485, Rs 666 और Rs 1,699 वाले प्रीपेड प्लान से अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग सेवा को बंद तर दिया गया है। इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की जगह प्रतिदिन 250 मिनट की कॉलिंग का ही लाभ ले सकेंगे। यानी की यूजर्स एक दिन में केवल साढ़े चार घंटे तक ही फ्री कॉलिंग का लाभ मिल सकेगा।

ऐसे में अन्य पब्लिक सेक्टर की कंपनियों Jio, Airtel और Vodafone Idea से मिल रही कड़ी चुनौती और बढ़ जाएगी। पिछले दिनों BSNL ने इन प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के टक्कर में कई तरह के आक्रामक प्लान्स पेश किए थे। इसके अलावा पब्लिक सेक्टर की कंपनी ने अपने यूजर्स को OTT सर्विस और एडिशनल डाटा का भी लाभ देना शुरू कर दिया था, लेकिन BSNL का ये नया कदम यूजर्स को निराश कर सकता है।

BSNL के इन प्लान्स में यूजर्स को अब प्रतिदिन 250 मिनट के इस्तेमाल के बाद 1 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाएगा। अगर, कोई यूजर 250 मिनट के बाद कोई भी कॉल करेगा तो उसे इसके लिए चार्ज देना होगा। अगर, अकाउंट में बैलेंस नहीं होगा तो वे कॉल नहीं कर सकेंगे। इसके साथ ही हर रोज मिलने वाले ये 250 मिनट अगले दिन फॉरवर्ड नहीं होगा।

आपको बता दें की हाल ही में BSNL ने अभिनंदन-151 प्रीपेड प्लान में बदलाव किया था। इस प्लान में अब यूजर्स को 500MB एडिशनल डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में अब यूजर्स को प्रतिदिन 1GB की जगह 1.5GB डाटा दिया जा रहा है। हालांकि, इस प्लान की वैलिडिटी में कोई बदलाव नहीं किया गया। यूजर्स को अब भी पहले की तरह ही 24 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप