Move to Jagran APP

BSNL लाया 500GB डाटा और 50Mbps स्पीड वाला ब्रॉडबैंड प्लान, पढ़ें Jio Fiber को कैसे देगा टक्कर

BSNL ने ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में पहले से ही अपनी जगह बने हुई है...कंपनी अपने नए प्लान के साथ Jio Fiber को टक्कर और ग्राहकों को साथ जोड़ने की योजना में है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 02:26 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 02:54 PM (IST)
BSNL लाया 500GB डाटा और 50Mbps स्पीड वाला ब्रॉडबैंड प्लान, पढ़ें Jio Fiber को कैसे देगा टक्कर
BSNL लाया 500GB डाटा और 50Mbps स्पीड वाला ब्रॉडबैंड प्लान, पढ़ें Jio Fiber को कैसे देगा टक्कर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। BSNL पिछले कुछ महीनों से मार्केट में दोबारा पकड़ बनाने के लिए टेलिकॉम और ब्रॉडबैंड प्लान्स में काफी कुछ लेकर आ रहा है। सबसे आखिर में ही सही, लेकिन अब BSNL ने कुछ सर्कल्स में अपने 4G नेटवर्क की शरुआत भी कर दी है। कंपनी 4G प्लान्स को किफायती या यूँ कहे इंट्रोडक्ट्री प्राइस पर लेकर आई है, जिससे अधिक से अधिक यूजर्स कंपनी के साथ जुड़ें। टेलिकॉम की तरह ही BSNL ने ब्रॉडबैंड में भी कम कीमत के प्लान्स पेश किए हैं। अब कंपनी सब्सक्राइबर्स को आकर्षित करने के लिए एक और प्लान लेकर आई है।

loksabha election banner

Jio Fiber की एंट्री के बाद वैसे भी कंपनियां इसके प्रतिस्पर्धी प्लान्स लेकर आ रही हैं। कंपनी Rs 700 का प्लान लेकर आई है। इसी के साथ, कंपनी ने Rs 777 के प्लान को दोबारा इंट्रोड्यूस किया है। यह प्लान पहले ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन Rs 849 के प्लान के बाद इसे बंद कर दिया गया था। टेलिकॉम टॉक ने अब स्पॉट किया है की BSNL सीमित समय के लिए इस प्लान को वापस लेकर आया है।

BSNL का यह प्लान आपको क्या ऑफर कर रहा है? इस प्लान की उपलब्धता कब तक है और इसमें क्या बेनेफिट्स है, इन सभी डिटेल्स के लिए आगे पढ़ें 

BSNL के Rs 777 के प्लान में सब्सक्राइबर्स को कुल 500GB डाटा प्रति महीना मिलेगा। यह प्लान सिर्फ 6 महीने के लिए उपलब्ध होगा। यह पैन उन यूजर्स के काम का है, जिनकी डाटा यूसेज आदिक है। इस प्लान में सब्सक्राइबर्स को 50Mbps की डाटा स्पीड मिलेगी। हालांकि, यह स्पीड Jio Fiber में मिल रही बेस स्पीड से कम है। Jio Fiber या Airtel के प्लान्स की तरह BSNL अपने इस ब्रॉडबैंड प्लान में कोई अतिरिक्त सेवा नहीं दे रहा है। इसमें OTT सब्सक्रिप्शन, डिवाइस सिक्योरिटी आदि जैसी सेवाएं नहीं मिलेंगी। इसमें यूजर्स को सिर्फ डाटा बेनिफिट मिलेगा। 

BSNL का यह प्लान सिर्फ 6 महीनों के लिए ही उपलब्ध होगा। इसके समाप्त होने के बाद सब्क्राइबर्स को वही पहले वाले Rs 849 के प्लान पर स्विच करना होगा। Rs 849 के प्लान में इस प्लान के मुकाबले थोड़े बेहतर बिनफिट्स मिलते हैं। इस प्लान में स्पीड तो 50Mbps की ही मिलती है, लेकिन इस प्लान में BSNL Rs 600GB प्रति महीना डाटा ऑफर करती है। BSNL का यह प्लान उन उपभोक्ताओं के लिए अच्छा विकल्प है, जिनके एरिया में Jio Fiber उपलब्ध नहीं है। हालांकि, अगर आपके एरिया में Jio Fiber है, तो इसी कीमत में अधिक स्पीड के विकल्प का चुनाव करना बेहतर होगा। Jio Fiber Bronze Plan में यूजर्स को 100GB डाटा के साथ 100Mbps स्पीड और अन्य बेनिफिट्स भी मिल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.