नई दिल्ली, टेक डेस्क। BSNL ने इस साल जुलाई में अपने यूजर्स को बेहतर सर्विस मुहैया कराने के लिए Rs 1,188 वाला 'Marutham' प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था, इसकी वैलिडिटी 345 दिन है। वहीं अब कंपनी ने इस प्लान में वैलिडिटी को 90 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया है। इसके बाद यूजर्स इस प्लान का उपयोग 21 जनवरी 2020 तक कर सकते हैं। यह कंपनी का प्रमोशनल प्लान है जो कि लॉन्ग टर्म वैलिडिटी की सुविधा प्रदान करता है। इस प्लान को 345 दिनों की वैलिडिटी के साथ लॉन्च किया गया था। लेकिन ये प्लान केवल आंध्रप्रदेश और तेलंगाना सर्किल में ही उपलब्ध है। इस प्लान के तहत यूजर्स कुल 5GB डाटा उपयोग कर सकते हैं। 

Telecom Talk की रिपोर्ट के अनुसार इस साल जुलाई में लॉन्च किए गए 'Marutham' प्रामेशनल प्रीपेड प्लान की वैधता 23 अक्टूबर 2019 थी लेकिन इसे 90 दिनों तक बढ़ाने के बाद अब यह प्लान 21 जनवरी 2020 तक वैलिड होगा। कंपनी ने ये फैसला यूजर्स के बीच इसकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए लिया है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 5GB डाटा की सुविधा मिलती है। 

BSNL के Rs 1,188 वाले प्रीपेड प्लान के अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें 5GB डाटा खत्म होने के बाद आपको अगल से डाटा प्लान का टॉप-अप लेना होगा। इसके अलावा डाटा समाप्त होने के बाद आपको 25 पैसे प्रति MB के हिसाब से भुगतान करना होगा। वहीं इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा मिलेगी। वहीं अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए आपको 250 मिनट मिलेंगे। इस प्लान में 345 दिनों तक 1,200 SMS का लाभ उठा सकते हैं। 

BSNL ने हाल ही में अपने यूजर्स की सुविधा के लिए 429 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया ​है, इसमें आपको एक्स्ट्रा डाटा का बेनिफिट मिलेगा। 71 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान में यूजर्स प्रतिदिन 1GB डाटा का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा एक्स्ट्रा डाटा के तौर पर इसमें आपको 1.5GB डाटा मिलेगा। वहीं कंपनी आने वाले दिनों में इस प्लान में फिर से बदलाव कर सकती है जिसके बाद यूजर्स को डबल डाटा का लाभ मिलेगा।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप