Move to Jagran APP

BSNL के इस सस्ते प्लान ने की धमाकेदारी वापसी, मिलेगी फ्री कॉलिंग की सुविधा

BSNL ने Rs 96 वाले अपने सस्ते प्रीपेड प्लान को फिर से पेश किया है लेकिन वापसी के साथ ही प्लान की वैलिडिटी को कम कर दिया है

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 02:19 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 04:57 PM (IST)
BSNL के इस सस्ते प्लान ने की धमाकेदारी वापसी, मिलेगी फ्री कॉलिंग की सुविधा
BSNL के इस सस्ते प्लान ने की धमाकेदारी वापसी, मिलेगी फ्री कॉलिंग की सुविधा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम सेक्टर में लगातार हो रहे बदलाव के बाद टेलिकॉम कपंनियां यूजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए आकर्षक प्लान पेश कर रही हैं। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने भी अपने यूजर्स के लिए जहां नए प्लान पेश किए हैं, वहीं कुछ प्लान्स में बदलाव करके उन्हें फिर से बाजार में उतारा है। कंपनी के 96 रुपये वाले Vasantham प्लान ने बदलावों के साथ धमाकेदार वापसी की है। बता दें कि कंपनी ने इस प्लान को कुछ समय पहले बंद कर दिया था। वहीं अब यह प्लान फिर से उपलब्ध हो गया है। 

loksabha election banner

BSNL के 96 रुपये वाले प्लान में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं। बदलावों के साथ जहां यूजर्स को कुछ बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं वहीं प्लान की वैलिडिटी को कम कर दिया गया है। यहां यह स्पष्ट कर दें कि यह कंपनी का वॉयस कॉलिंग प्लान है और इसमें यूजर्स को किसी प्रकार का डाटा प्रदान नहीं किया जाता। इसका लाभ केवल फ्री कॉलिंग के लिए किया जा सकता है। 

Telecomtalk की रिपोर्ट के अनुसार बीएसएनएल के Vasantham प्लान को शुरुआत में 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ लॉन्च किया गया था, वहीं अब कंपनी ने इसकी वैलिडिटी का घटाकर 90 दिन कर दिया है। इसमें मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो यूजर्स 21 दिनों तक फ्री कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यूजर्स को प्रतिदिन 250 मिनट फ्री कॉलिंग के लिए मिलेंगे, ​जिनका उपयोग वह किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा डेली 100 एसएमएस की भी सुविधा प्राप्त होगी।

 

बता दें कि BSNL ने हाल ही में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ Rs 299 और Rs 491 दो ब्रॉडबैंड प्लान्स लॉन्च किए हैं। 299 रुपये वाले प्लान में यूजर्स अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही 50GB डाटा का लाभ उठा सकते हैं और इसकी स्पीड 20 Mbps होगी। वहीं डाटा लिमिट समाप्त होने के बाद स्पीड घटकर 1 Mbps हो जाएगी। वहीं 491 रुपये वाले प्लान में 20 Mbps स्पीड के साथ 120GB डाटा का लाभ मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.