Move to Jagran APP

BSNL ने यूजर्स को दिया तोहफा, मिल रहा है 5GB फ्री डाटा

BSNL ने अपने यूजर्स को एक साल के लिए 5GB डाटा बिल्कुल फ्री ऑफर कर रही है। लेकिन इसका लाभ कुछ चुनिंदा यूजर्स ही उठा सकते हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 06:17 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 07:32 AM (IST)
BSNL ने यूजर्स को दिया तोहफा, मिल रहा है 5GB फ्री डाटा
BSNL ने यूजर्स को दिया तोहफा, मिल रहा है 5GB फ्री डाटा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए प्लान व ऑफर पेश कर रही है। इस बार कंपनी ने कुछ चुंनिदा यूजर्स के लिए बेहद ही खास ऑफर लेकर आई है। इसमें यूजर्स को एक साल के लिए 5GB डाटा बिल्कुल फ्री प्राप्त होगा। लेकिन इसका लाभ केवल उन्हीं यूजर्स को दिया जाएगा जो कि कंपनी की लैंडलाइन सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं और उनके पास अभी ब्रॉडबैंड कनेक्शन उपलब्ध नहीं है। आइए जानते हैं कंपनी की इस ऑफर के बारे में डिटेल से।

loksabha election banner

BSNL द्वारा पेश किए गए नए ऑफर का लाभ केवल गुजरात सर्किल में ही मिलेगा और इसकी जानकारी कंपनी ने अपने गुजरात सर्किल के ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। सामने आई जानकारी के अनुसार BSNL के लैंडलाइन यूजर्स अब एक साल के लिए 5GB डाटा का लाभ उठा सकेंगे। लेकिन कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि यह ऑफर केवल लैंडलाइन यूजर्स को ही उपलब्ध होगा। ऐसे में यूजर्स सोच में पड़ सकते हैं कि लैंडलाइन में डाटा ऑफर करने का क्या फायदा? 

ऐसे कर सकते हैं इस ऑफर का उपयोग

कंपनी के ट्विटर अकाउंट पर कहा गया है कि जो लैंडलाइन यूजर्स ब्रॉडबैंड का उपयोग नहीं कर रहे उन्हें एक साल के लिए  5GB डाटा मिलेगा। ऐसे में यह जानना बेहद जरूरी है कि लैंडलाइन में डाटा का लाभ कैसे उठाया जा सकता है? इसका उपाय भी कंपनी ने ट्विटर पोस्ट में शेयर किया है। कंपनी का कहना है कि यूजर्स BSNL Wifi हॉटस्पॉट सर्विस की मदद से डाटा का लाभ उठा सकते हैं।  

इसके लिए आपके आसपास BSNL Wifi हॉटस्पॉट जोन का होना जरूरी है। अगर आप पास BSNL Wifi हॉटस्पॉट जोन है तो अपने स्मार्टफोन में WiFi ओपन करें और वहां दिए गए BSNL Wi-Fi SSID से उसे कनेक्ट कर दें। इसके बाद स्क्रीन पर एक पेज ओपन होगा, जिसमें Public Wifi, BSNL users और Landline ये विकल्प मिलेंगे। इनमें से आपको Landline पर क्लिक करना है। जहां आपको अपना एसटीडी कोड डालना होगा। इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक पिन आएगा, उस पिन नंबर को डालकर लॉगइन करें। बस, इसके बाद आप एक साल तक 5GB फ्री डाटा का लाभ उठा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.