नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारत संचार निगम लिमिटेड यानी की BSNL भी रिलायंस जियो को चुनौती देने के लिए नए प्लान्स बाजार में उतार रही है। पब्लिक सेक्टर की टेलिकॉम कंपनी ने पिछले कुछ महीने में अपने यूजर बेस बढ़ाने के लिए कई जबरदस्त प्लान्स बाजार में उतारे हैं। वहीं, अन्य टेलिकॉम कंपनियों को भी BSNL के प्लान्स से कड़ी चुनौती मिल रही है। BSNL ने हाल ही में अपने एक प्लान को रिवाइज किया है, जिसमें यूजर्स को केवल 3 रुपये में 1GB डाटा का लाभ मिलता है। आइए, जानते हैं BSNL के इस प्लान के बारे में

BSNL 241 रुपये का डाटा प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड ने 241 रुपये के STV (स्पेशल टैरिफ वाउचर) को रिवाइज करते हुए इसमें यूजर्स को 75GB 2G/3G डाटा ऑफर कर रही है। इस प्लान में यूजर्स को वॉयस कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलेगी। इसके अलावा इस प्लान की वैधता 30 दिनों की है। अगर, आप इस प्लान में 1GB डाटा की कीमत निकालें तो यह 3 रुपये होता है।

इस तरह से यह प्लान भारती एयरटेल, रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के प्लान से सस्ता होता है। इसके अलावा अन्य टेलिकॉम कंपनियां केवल 28 दिनों की वैधता के साथ प्लान्स बाजार में उतारती हैं। आपको बता दें कि इस प्लान में पहले यूजर्स को केवल 7GB डाटा का लाभ मिलता था। जिसे रिवाइज करके यूजर्स को अब ज्यादा डाटा दिया जा रहा है। भारत निगम लिमिटेड ने इस प्लान को प्रोमोशन के तौर पर पेश किया है। इस प्लान का लाभ यूजर्स 10 सितंबर से लेकर 5 दिसंबर तक के बीच उठा सकते हैं।

Reliance Jio डाटा प्लान

रिलायंस जियो के डाटा प्लान की बात करें तो पहला डाटा प्लान 52 रुपये की है, इसमें यूजर्स को 1.05GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैधता केवल 7 दिनों की है। रिलायंस जियो का एक अन्य स्पेशल टैरिफ वाउचर 19 रुपये का है, जिसकी वैधता 1 दिन की है और यूजर्स को केवल 0.15GB डाटा का लाभ दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:

Jio यूजर्स को अब हर जगह मिलेगा 4G नेटवर्क, जल्द शुरू होगी सैटेलाइट सेवा

MediaTek बनाएगा बजट 5G स्मार्टफोन्स के लिए चिप्स

Moto G6 Plus के 5 फीचर्स आपको कर सकते हैं निराश

Flipkart से एयर टिकट बुक करने पर मिलता है डिस्काउंट, इस तरह उठाएं लाभ

Posted By: Harshit Harsh