Move to Jagran APP

BSNL प्री-पेड प्लान, 24GB डाटा के साथ मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा

इस प्लान में 24GB डाटा के साथ असीमित कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा उन यूजर्स को इस प्लान में अतिरिक्त समय सीमा दी जाएगी जो इस प्लान को 90 दिन के भीतर रिचार्ज कराएंगे।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 11:23 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 11:23 AM (IST)
BSNL प्री-पेड प्लान, 24GB डाटा के साथ मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा
BSNL प्री-पेड प्लान, 24GB डाटा के साथ मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा

नई दिल्ली, टेक डेस्क. BSNL Prepaid Plan: सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने उपभोक्ताओं के लिए नया प्री-पेड प्लान लॉन्च किया है, जिसका नाम PV-1499 है। उपभोक्ताओं को इस प्लान में 24GB डाटा के साथ असीमित कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा उन यूजर्स को इस प्लान में अतिरिक्त समय सीमा दी जाएगी, जो इस प्लान को 90 दिन के भीतर रिचार्ज कराएंगे। आपको बता दें कि कंपनी इससे पहले कई सारे रिचार्ज प्लान बाजार में उतार चुकी है, जिनसे उपभोक्ताओं को बहुत फायदा हुआ है। 

prime article banner

BSNL का PV-1499 प्लान

BSNL के इस प्लान की कीमत 1,499 रुपए है। उपभोक्ताओं को इस प्लान में कुल 24GB डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे, हालांकि कंपनी कॉलिंग के लिए रोजाना 250 एफयूपी मिनट देगी। वैधता की बात करें तो इस प्लान की समय सीमा 365 दिन की है, अगर यूजर्स इस प्लान को 90 दिन के अंदर रिचार्ज कराते हैं, तो उन्हें 365 की बजाय 395 दिन की वैधता मिलेगी। वहीं, यह प्लान 1 सितंबर 2020 से यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।   

ऐसे करें रिचार्ज

उपभोक्ता इस नए रिचार्ज प्लान को कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाकर एक्टिवेट कर सकते हैं या अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 123 नंबर पर PLAN BSNL1499 लिखकर SMS कर सकते हैं।

BSNL का 399 रुपये वाला प्लान

BSNL का 399 रुपये वाला प्लान चन्नई और तमिलनाडु सर्किल में उपलब्ध है। बेनेफिट्स की बात करें तो यूजर्स को इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा के साथ 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे, लेकिन इस पर 250 आउटगोइंग मिनट की पॉलिसी लागू रहेगी। डेली लिमिट खत्म होने पर यूजर्स को अतिरिक्त चार्ज देना होगा। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में बीएसएनएल ट्यून और लोकधुन कंटेंट की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी। वहीं, इस पैक की वैधता 80 दिनों की है। 

BSNL का 525 रुपये वाला प्लान

BSNL के यूजर्स को इस प्लान में 25 एमबीपीएस की स्पीड से 400GB डाटा मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा इस प्लान को मासिक, वार्षिक, द्विवार्षिक और त्रिवार्षिक आधार पर सब्सक्राइब किया जा सकता है।

BSNL का 365 रुपये वाला प्लान  

BSNL ने इस प्लान को जून में लॉन्च किया था। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 2 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, इस प्लान पर 250 पर मिनट की फेयर पॉलिसी लागू रहेगी। इसके साथ ही यूजर्स को प्लान के साथ पर्सनलाइज्ड रिंग बैंक टोन की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी।

Written By - Ajay Verma 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.