Move to Jagran APP

Bolo Indya ने लॉन्च किया Bolo-Live, मिलेगी लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा

Bolo Indya ने अपने यूजर्स के लिए लाइव स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च की है और इसके साथ ही सॉफ्ट लॉन्च के दौरान एक लाख मासिक माइक्रो ट्रांजेक्शन को भी पार कर दिया है। लाइव स्ट्रीमिंंग वाला यह भारत का पहला शॉर्ट वीडियो ऐप बन गया है।

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 06:14 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 06:14 PM (IST)
Bolo Indya ने लॉन्च किया Bolo-Live, मिलेगी लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। शॉर्ट वीडियो ऐप Bolo Indya ने Bolo-Live फीचर की घोषणा की है। बोलो इंडिया ने दर्शकों के लिए पहली बार लाइव स्ट्रीमिंग की सर्विस शुरू की है। इसी के साथ बोलो इंडिया भारत का पहला ऐसा शॉर्ट वीडियो ऐप बन गया है जिसमें लाइव की सुविधा उपलब्ध होगी। Bolo-Live स्ट्रीमिंग सुविधा एक वास्तविक रीयल टाइम गेमिफिकेशन के साथ आती है जिसमें यूजर्स को उपहार देने का विकल्प मिलेगा। जहां क्रिएटिव्स को उनके फोलोवर्स के आधार पर कंटेंट क्वालिटी, घनत्व और साथ ही इंगेजमेंट के आधार पर पुरस्कृत किया जा सकता है, जिसे बोलो इंडिया प्लेटफॉर्म पर नकद में रिडीम किया जा सकता है। बोलो-लाइव अपने सॉफ्ट लॉन्च के दौरान पहले ही 1 लाख मासिक माइक्रो ट्रांजेक्शन पार कर चुका है। 

loksabha election banner

Bolo-Live स्ट्रीमिंग सुविधा क्षमता के व्यापक लॉन्च के साथ ही बोलो इंडिया भारत से शार्ट वीडियो ऐप के बीच निर्माता अर्थव्यवस्था में एक लीडर के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करता है। यह बोलो इंडिया की दृष्टि में एक कदम आगे है, जिसका उद्देश्य भारत से कंटेंट निर्माताओं को उनकी सामाजिक पूंजी को वित्तीय स्वतंत्रता के साथ जोड़ने के लिए सशक्त बनाना है।

Bolo Indya प्लेटफॉर्म में वर्तमान में 28.50 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं, जिनमें 14 भाषाओं में फैले 28.50 लाख निर्माता हैं। यूनिक सेवा की पेशकश के साथ, बोलो इंडिया को उम्मीद है कि दिसंबर 2021 तक इसकी निर्माता आय 300% बढ़ जाएगी। Bolo-Live के हिस्से के रूप में, मंच पर निर्माता भागीदारों के पास अब लाइव जाने के लिए एक स्ट्रीमिंग फीचर होगा, ताकि वे अपने विशेष कौशल-आधारित सेवाओं के साथ-साथ अपनी पसंद की भाषा में अपने फोलोवर्स के आधार पर अन्य अत्यधिक आकर्षक कंटेंट वितरित कर सकें। उपयोगकर्ता अपने पसंदीदा लाइव प्रदर्शन करने वाले क्रिएटिव्स को उपहार भी भेज सकते हैं। इसमें 10 रुपये के गुलाब से लेकर डिजिटल उपहारों के कई विकल्प मिलेंगे। इतना ही नहीं यहां आपको 500 रुपये के स्पेस रॉकेट के लिए और विशेष अवसर प्रीमियम उपहार के लिए 1000 रुपये तक के विकल्प मिल जाएंगे।   

Bolo-Live के लिए सबसे लोकप्रिय उभरती श्रेणियों में वर्तमान में मनोरंजन, फिटनेस, कॉमेडी, फैशन और लाइफस्टाइल भाषा सीखना आदि शामिल हैं। लाइव प्रसारण के दौरान एवरेज ट्रांससेशन का आकार 20-25 रुपये से शुरू होता है और प्रत्येक प्रसारण सत्र के लिए 100 से अधिक माइक्रो ट्रांससेशन्स हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.