Move to Jagran APP

कभी न हैक होने वाला ब्लॉकचेन बेस्ड स्मार्टफोन Finney जल्द होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

ब्लॉकचेन बेस्ड स्मार्टफोन फिने को नवंबर में लॉन्च किया जा सकता है, इस स्मार्टफोन को हैक प्रूफ बनाया गया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 05:35 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 11:35 AM (IST)
कभी न हैक होने वाला ब्लॉकचेन बेस्ड स्मार्टफोन Finney जल्द होगा लॉन्च, जानें फीचर्स
कभी न हैक होने वाला ब्लॉकचेन बेस्ड स्मार्टफोन Finney जल्द होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्वीस कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी सिरीन लैब्स ड्यूल स्क्रीन वाला ब्लॉकचेन स्मार्टफोन जल्द लॉन्च कर सकता है। इस स्मार्टफोन का नाम Finney रखा गया है। इस स्मार्टफोन को फॉक्सकॉन के सहयोग से बनाया जाएगा। इससे पहले एचटीसी ने भी ब्लॉकचेन बेस्ड स्मार्टफोन एक्सो़डस लॉन्च करने की घोषणा की थी।

loksabha election banner

क्या है ब्लॉकचेन तकनीक ?

इस समय ब्लॉकचेन तकनीक धीरे-धीरे दुनिया में जोर पकड़ रही है। इस तकनीक का इस्तेमाल हीरा व्यापारी कारोबार करने के लिए करते हैं। माना जा रहा है कि यह तकनीक लेन-देन के लिए काफी सुरक्षित होती है। इस तकनीक का इस्तेमाल बिटक्वॉइन जैसे क्रिप्टोकरेंसी या आभासी मुद्रा के लेन-देन में भी किया जाता है। मोबाइल तकनीकी को और सुरक्षित बनाने के लिए स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां ब्लॉकचेन तकनीक का इस्तेमाल करने की तैयारी में हैं।

नवंबर में हो सकता है लॉन्च

ब्लॉकचने बेस्ड स्मार्टफोन Finney को इसी साल नवंबर में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह सिरीन ओस बेस्ड एंड्रॉयड ओरियो के साथ लॉन्च किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो इसे 999 अमेरिकी डॉलर यानी की करीब 67,000 रुपये की कीमत में उतारा जा सकता है।

मोटिफ और एक्सोडस के फीचर्स

ब्लॉकचेन बेस्ड स्मार्टफोन मोटिफ के फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन यूजर्स को एप के जरिए लेन-देन करने या फिर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने पर रिवार्ड्स प्वॉइंट्स देगा। इन रिवार्ड्स प्वॉइंट्स को बाद में यूजर्स क्रिप्टोकरेंसी में बदल सकते हैं। इन डिजिटक क्वॉइन्स या क्रिप्टोकरेंसी को बाद में किसी खरीदारी या मनी ट्रांसफर में किया जा सकता है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.