नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp की तरफ से यूजर्स के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया गया है। दरअसल WhatsApp यूजर्स को 15 मई से पहले नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करना था। ऐसा नहीं करने वाले यूजर्स के एकाउंट को बंद करने का ऐलान किया गया है। हालांकि कंपनी ने WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी की डेडलाइन 15 मई को आगे बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में अगर आपने 15 मई से पहले WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया हैं, तो आपका एकाउंट बंद नहीं होगा। 

क्यों लिया गया ऐसा फैसला 

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को यूजर्स को मंजूर करना अनिवार्य था। ऐसा नहीं करने वाले यूजर्स के एकाउंट को बंद करने का ऐलान किया गया था। WhatsApp के इस एकतरफा फैसले का काफी विरोध हुआ था। इसी के बाद कई यूजर्स ने WhatsApp छोड़ अन्य इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Signal, Telegram की तरफ शिफ्ट करना शुरू कर दिया था। ऐसे में WhatsApp की तरफ से 15 मई की डेडलाइन में बदलाव का ऐलान किया गया है। WhatsApp के प्रवक्ता ने कहा कि आप WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते हैं, तब भी आपका एकाउंट बंद नहीं होगा। उन्होंने कहा कि WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी भ्रम की स्थिति है, जिसे दूर करने की कोशिश की जा रही है। जब तक WhatsApp को लेकर पैदा हुए कंफ्यूजन को दूर नहीं कर लिया जाता है, तब तक के लिए डेडलाइन को आगे बढ़ा दिया गया है। बता दें कि 

WhatsApp को लेकर क्या है कंफ्यूजन 

WhatsApp पर आरोप है कि नई प्राइवेसी के बाद कंपनी यूजर्स के प्राइवेट डेटा को अपनी सहयोगी कंपनी Facebook के साथ साझा करेगी। इससे यूजर्स के हित प्रभावित होंगे। साथ ही यूजर्स डेटा को किस तरह से इस्तेमाल किया जाएगा। इसे लेकर भी यूजर्स के बीच संदेह है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप