Move to Jagran APP

WhatsApp यूजर के लिए बड़ी राहत, 15 मई के बाद बंद नहीं होगा आपका एकाउंट

कंपनी ने WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी की डेडलाइन 15 मई को आगे बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में अगर आपने 15 मई से पहले WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया हैं तो आपका एकाउंट बंद नहीं होगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 08:22 AM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 08:22 AM (IST)
WhatsApp यूजर के लिए बड़ी राहत, 15 मई के बाद बंद नहीं होगा आपका एकाउंट
यह WhatsApp की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp की तरफ से यूजर्स के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया गया है। दरअसल WhatsApp यूजर्स को 15 मई से पहले नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करना था। ऐसा नहीं करने वाले यूजर्स के एकाउंट को बंद करने का ऐलान किया गया है। हालांकि कंपनी ने WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी की डेडलाइन 15 मई को आगे बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में अगर आपने 15 मई से पहले WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया हैं, तो आपका एकाउंट बंद नहीं होगा। 

loksabha election banner

क्यों लिया गया ऐसा फैसला 

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को यूजर्स को मंजूर करना अनिवार्य था। ऐसा नहीं करने वाले यूजर्स के एकाउंट को बंद करने का ऐलान किया गया था। WhatsApp के इस एकतरफा फैसले का काफी विरोध हुआ था। इसी के बाद कई यूजर्स ने WhatsApp छोड़ अन्य इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Signal, Telegram की तरफ शिफ्ट करना शुरू कर दिया था। ऐसे में WhatsApp की तरफ से 15 मई की डेडलाइन में बदलाव का ऐलान किया गया है। WhatsApp के प्रवक्ता ने कहा कि आप WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते हैं, तब भी आपका एकाउंट बंद नहीं होगा। उन्होंने कहा कि WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी भ्रम की स्थिति है, जिसे दूर करने की कोशिश की जा रही है। जब तक WhatsApp को लेकर पैदा हुए कंफ्यूजन को दूर नहीं कर लिया जाता है, तब तक के लिए डेडलाइन को आगे बढ़ा दिया गया है। बता दें कि 

WhatsApp को लेकर क्या है कंफ्यूजन 

WhatsApp पर आरोप है कि नई प्राइवेसी के बाद कंपनी यूजर्स के प्राइवेट डेटा को अपनी सहयोगी कंपनी Facebook के साथ साझा करेगी। इससे यूजर्स के हित प्रभावित होंगे। साथ ही यूजर्स डेटा को किस तरह से इस्तेमाल किया जाएगा। इसे लेकर भी यूजर्स के बीच संदेह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.