नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय पेमेंट और ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम 23 मई को पेमेंट बैंक की शुरुआत करने वाली है। इसके संदर्भ में कंपनी ने एक नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि कंपनी को पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड (PPBL) के लिए रिजर्व बैंक से अंतिम मंजूरी मिल गई है। इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक पेटीएम पेमेंट बैक लिमिटेड अपना बैंकिंग ऑपरेशन 23 मई 2017 से शुरुआत करेगी। क्रेंद्रीय बैंक के दिशानिर्देश के मुताबिक कंपनी अपने वॉलेट बिजनस को पेमेंट्स बैंक लाइसेंस के तहत पेमेंट बैंक को ट्रांसफर करेगी। 

क्या होगा आपके पेमेंट बैंक का?

आपको बता दें कि पेटीएम अपने वॉलेट का पूरा कामकाज PPBL को ट्रांसफर कर देगा। वहीं, कंपनी ने यह भी कहा है कि अगर कोई यूजर अपना वॉलेट पेमेंट बैंक में ट्रांसफर नहीं करना चाहता है तो उसे पेटीएम बैंक को सूचित करना होगा। इसके लिए help@paytm.com पर मेल किया जा सकता है। यूजर को यह सूचना कंपनी को 23 मई से पहले देनी होगी। इसकी जानकारी अगर यूजर ने ऐसा नहीं किया तो उसके वॉलेट के पैसे को उसके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

इसके अलावा अगर यूजर के अकाउंट में पिछले 6 महीने में कोई ट्रांजैक्शन नहीं हुआ है तो यूजर की अनुमति के बाद ही PPBL में ट्रांसफर किया जाएगा। अगर आंकड़ों पर गौर किया जाए तो इसमें 21.80 करोड़ मोबाइल वॉलेट इस्तेमाल करने वाले लोग जुड़े हैं। जानकारी के मुताबिक, पेटीएम पेमेंट बैंक प्रत्येक अकाउंट में एक लाख रुपये तक की जमा स्वीकार कर सकता है।

यह भी पढ़ें:

मोटो जेड2 प्ले स्मार्टफोन 3000 एमएएच बैटरी से होगा लैस, लेनोवो ने किया कंफर्म

सैमसंग ने लॉन्च की ट्रिपल जीरो योजना, अब स्मार्टफोन्स लेने के लिए नहीं देना होगा कोई भी चार्ज

वनप्लस 5 कैमरे को DXO बनाएगा और खास, 16 MP ड्यूल कैमरा से हो सकता है लैस
 

Posted By: Shilpa Srivastava