Move to Jagran APP

एयरटेल ने अपने 399 प्लान में किया बदलाव, जियो को मिली कड़ी टक्कर

एयरटेल और जियो के 399 रुपये के प्लान में कौन दे रहा बेहतर सुविधाएं

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 22 Jan 2018 02:28 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 10:44 AM (IST)
एयरटेल ने अपने 399 प्लान में किया बदलाव, जियो को मिली कड़ी टक्कर
एयरटेल ने अपने 399 प्लान में किया बदलाव, जियो को मिली कड़ी टक्कर

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अपने 399 रुपये के प्लान में बदलाव किया है। टेलिकॉम कंपनी अब अपने यूजर्स को 399 रुपये के प्लान के अंतर्गत 84 दिनों की वैलिडिटी दे रहा है। एयरटेल के 399 रुपये के टैरिफ में अब 1GB डाटा प्रति दिन, 100 एसएमएस प्रति दिन एंड अनलिमिटेड वॉयस कालिंग 84 दिनों के लिए दिया जा रहा है।

loksabha election banner

क्या हुए बदलाव?: जिन उपभोक्ताओं को नहीं पता उन्हें बता दें की एयरटेल के 399 रुपये के प्लान में पहले यूजर्स को 70 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी। अब इसे बढ़ाकर 84 दिन कर दिया गया है। एयरटेल ने यह बदलाव कुछ सर्कल्स में ही किया है। इसी के साथ यह ऑफर कुछ सीमित उपभोक्ताओं को ही मिलेगा। यानि की कुछ उपभोक्ता ही 399 रुपये के रिवाइज्ड प्लान का लाभ उठा पाएंगे।

हालांकि, उम्मीद है की एयरटेल अन्य उपभोक्ताओं के लिए भी यह बदलाव जल्द ही जारी कर देगी। फिलहाल हम आपको इतनी ही जानकारी दे सकते हैं की 399 रुपये का अधिक वैलिडिटी वाला प्लान आंध्र प्रदेश और तेलांगना और कर्नाटक सर्किल के यूजर्स के लिए नहीं है। दिल्ली में एयरटेल प्रीपेड कनेक्शन के कुछ यूजर्स को यह ऑफर मिला है।

जियो को एयरटेल दे रही कड़ी प्रतिस्पर्धा: वहीं, रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान्स को टक्कर देना टेलिकॉम कंपनियों के लिए बड़ा टास्क बन गया है। खासतौर से बड़ी टेलिकॉम कंपनियां जैसे की एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर को प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। लेकिन एयरटेल रिलायंस जियो को आसानी से टक्कर दे रहा है। एयरटेल का यह 399 रुपये का प्लान जियो को बराबर की टक्कर दे रहा है।

वहीं बात करें रिलायंस जियो के 399 रु के प्लान की, तो इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी का डाटा और 100 एमएसए रोज मिलेंगे। इसके साथ ही यूजर्स को जियो एप का सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड वायस कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। 399 रुपए के प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों तक रहेगी।

जियो और एयरटेल के टैरिफ वॉर में अब बीएसएनएल भी शामिल होने जा रहा है। बीएसएनएल 349 रुपए के प्लान पर यूजर्स को अनलिमिटेड वाइस कॉलिंग, 1जीबी डाटा और 100 एसएमएस दे रही है। इसके साथ यूजर्स को इस प्लान में 54 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.