नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम इंडस्ट्री में पिछले काफी समय से टैरिफ की कीमतों को लेकर हचलल मची हुई है। कई कंपनियों ने अपने प्लान्स की कीमतों को बढ़ा दिया है, साथ ही नए प्लान्स बाजार में उतारे हैं। वहीं पिछले दिनों Airtel ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी की थी। वहीं अब कंपनी ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमता को बढ़ा दिया है, इसके बाद प्रीपेड यूजर्स के लिए हर महीने 45 रुपये का रिचार्ज करना अनिवार्य हो गया है और अगर रिचार्ज नहीं कराया तो आपको डिएक्टिवेट हो जाएगा। बता दें कि पहले इस रिचार्ज की कीमत 24 रुपये थी जो अब बढ़कर 45 रुपये हो गई है। 

Telecomtalk की रिपोर्ट के अनुसार Airtel ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत में बढ़ोत्तरी के साथ ही 197 रुपये, 297 रुपये, 497 रुपये और 647 रुपये के चार नए प्लान्स भी लॉन्च किए हैं। इसमें यूजर्स को कई बेनिफिट्स भी प्राप्त होंगे। 45 रुपये के स्मार्ट रिचार्ज प्लान की बात करें तो इसकी वैलिडिटी 28 दिन है और इसमें यूजर्स को अलग से टॉकटाइम वाउचर लेना होगा। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी यूजर्स को बिना किसी चार्ज के नया सिम प्रोवाइड करा रही है लेकिन इसमें आपको मिनिमम रिचार्ज कराना होगा जो​ कि 45 रुपये है। 

वहीं कंपनी चार फर्स्ट रिचार्ज प्लान भी लॉन्च किए हैं। इसमें 197 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है और इसमें 300 फ्री एसएमएस के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा प्राप्त होगी। साथ ही यूजर्स 2जीबी डाटा का भी लाभ उठा सकेंगे। वहीं 297 रुपये वाले प्लान में डेली 1.5जीबी डाटा प्राप्त होगा। इसकी वैलिडिटी 28 दिन है और इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी दी जा रही है। इसके अलावा 497 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 56 दिन और 647 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है। इन प्लान्स में आप डेली 1.5जीबी डाटा का लाभ उठा सकते हैं। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस