Move to Jagran APP

टेलिकॉम कंपनियों ने अक्टूबर में पेश किए अनलिमिटेड डाटा और फ्री वॉयस कॉल के ढेरों प्लान

हम अपनी इस रिपोर्ट के माध्यम से आपको इस महीने पेश किए गए सबसे अच्छे असीमित डाटा टैरिफ और फ्री वॉयस कॉल प्लान के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 06 Oct 2017 06:11 PM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2017 04:28 PM (IST)
टेलिकॉम कंपनियों ने अक्टूबर में पेश किए अनलिमिटेड डाटा और फ्री वॉयस कॉल के ढेरों प्लान
टेलिकॉम कंपनियों ने अक्टूबर में पेश किए अनलिमिटेड डाटा और फ्री वॉयस कॉल के ढेरों प्लान

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश की दूरसंचार कंपनियों के बीच इन दिनों खास अनलिमिटेड डाटा और फ्री वॉइस कॉल प्लान पेश करने की होड़ चल रही है। सभी कंपनियां अपने यूजर्स को लुभाने के लिए तरह तरह के प्लान पेश कर रही हैं। इतना ही नहीं वो अपने मौजूदा प्लान्स को अपग्रेड भी कर रही हैं। हालांकि रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और बीएसएनएल के डाटा टैरिफ प्लान में कुछ खास बदलाव नहीं हुए हैं। हम अपनी इस रिपोर्ट के माध्यम से आपको इस महीने पेश किए गए सबसे अच्छे असीमित डाटा टैरिफ और फ्री वॉयस कॉल प्लान के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

loksabha election banner

रिलायंस जियो 4G डाटा टैरिफ प्लान (प्रीपेड)

* 96 रुपये का प्लान : 96 रुपये के प्लान के तहत अनलिमिटेड कॉलिंग और 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 7 दिनों की होगी।

* 149 रुपये का प्लान : इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड 4G डाटा मिलेगा जो कि 28 दिनों के लिए वैध होगा। डाटा खत्म होने के बाद अब यूजर्स 64kbps की स्पीड में डाटा इस्तेमाल करते सकेंगे। साथ ही, सभी नेटवर्क पर (लोकल + एसटीडी + रोमिंग) पर फ्री वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी।

* 309 रुपये का प्लान: अनलिमिटेड 4G डाटा 28 दिनों की वैधता के साथ मिलेगा। बता दे कि, इसमें आपको रोज 1 जीबी डाटा की सुविधा मिलेगी। साथ ही, सभी नेटवर्क पर (लोकल + एसटीडी + रोमिंग) फ्री वॉयस कॉल की सुविधा भी मिलेगी।

* 349 रुपये का प्लान: अनलिमिटेड 4G डाटा (10 + 10 जीबी डाटा) 56 दिनों के लिए वैध होगा। साथ ही, सभी नेटवर्क (लोकल + एसटीडी + रोमिंग) पर फ्री वॉयस कॉल की सुविधा भी मिलेगी।

* 399 रुपये का प्लान: जियो के 399 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग सुविधा मिलेगी। साथ ही 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है।

* 509 रुपये का प्लान: 56 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड 4G डाटा। रोज की 2 जीबी की सीमा। साथ ही, सभी नेटवर्क पर (लोकल + एसटीडी + रोमिंग) फ्री वॉयस कॉल की सुविधा।

* 999 रुपये का प्लान: अनलिमिटेड 4G डाटा 90 दिनों की वैधता के साथ। 1 जीबी प्रति दिन की सीमा। साथ ही, सभी नेटवर्क पर (लोकल + एसटीडी + रोमिंग) फ्री वॉयस कॉल की सुविधा।

भारती एयरटेल 4G डाटा टैरिफ प्लान (प्रीपेड)

* 999 रुपये का प्लान : इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स दी जा रही हैं। साथ ही 4 जीबी 3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिनों की है। पूरी वैधता के दौरान यूजर को 112 जीबी डाटा दिया जाएगा।

* 399 रुपये का प्लान: इसमें अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 84 दिनों की होगी। यानि पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 84 जीबी डाटा दिया जाएगा। यह प्लान केवल 4जी सिम और 4जी हैंडसेट यूजर्स के लिए ही वैध होगा।

* 349 रुपये का प्लान: इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ 1 जीबी 3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी। यानि पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 28 जीबी डाटा दिया जाएगा।

* 244 रुपये का प्लान : में 70 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा। साथ ही इसमें अनलिमिटेड एयरटेल टू एयरटेल कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। इस प्लान के तहत भी यूजर्स के पास 4जी हैंडसेट होना अनिवार्य है।

वोडाफोन 4G डाटा टैरिफ प्लान (प्रीपेड)

* 348 रुपये का प्लान- इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स दी जाएंगी। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी।

* 392 रुपये का प्लान- इस प्लान के तहत यूजर्स को लोकल और एसटीडी समेत रोमिंग कॉलिंग दी जा रही है। इसके साथ ही 1 जीबी 3जी/4जी डाटा दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान का इस्तेमाल दिल्ली-एनसीआर के यूजर्स कर पाएंगे।

* 346 रुपये के प्लान- इस प्लान के तहत यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा दिया जाएगा। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी। कॉलिंग के लिए इसमें प्रतिदिन 300 मिनट और हफ्ते में 1200 मिनट दिए जाएंगे। इस प्लान की वैधता 56 दिनों की होगी।

* 352 रुपये का प्लान- इसके प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग समेत 1 जीबी 3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान का नाम वोडाफोन कैंपस सर्ववाइवल किट है। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है।

आइडिया सेल्यूलर 4G डाटा टैरिफ प्लान (प्रीपेड)

* 348 रुपये का प्लान- इस प्लान में 28 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल्स (लोकल/नेशनल) भी दी जा रही हैं। जिसकी वैधता 28 दिन की होगी। इस प्लान में यूजर्स एक दिन में 1 जीबी डाटा ही इस्तेमाल कर पाएंगे। इस ऑफर का लाभ केवल वही यूजर्स उठा पाएंगे जिनके पास 4जी हैंडसेट और 4जी सिम होगी।

* 357 रुपये के प्लान के तहत नॉन 4जी हैंडसेट यूजर्स को 28 जीबी 4जी डाटा 28 दिनों के लिए दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी दी जाएंगी। यूजर्स 1 दिन में 1 जीबी डाटा ही इस्तेमाल कर पाएंगे।

* 449 रुपये के प्लान के तहत 70 दिनों के लिए 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी दी जाएंगी। वहीं, आइडिया के अलावा दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 3000 मिनट (300 मिनट प्रतिदिन और 1200 मिनट हर हफ्ते की लिमिट) दिए जा रहे हैं।

बीएसएनएल डाटा टैरिफ प्लान (प्रीपेड):

* 249 रुपये का प्लान - इस प्लान में यूजर को 28 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा। जिसमें यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा। साथ ही, यूजर्स को बीएसएनएल नेटवर्क पर फ्री वॉयस कॉल (लोकल+एसटीडी) की सुविधा दी जाएगी।

* 298 रुपये का प्लान- इस प्लान के तहत यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (हर नेटवर्क पर लोकल और एसटीडी) दी जा रही है। इस प्लान की वैधता 56 दिनों की है। आपको बता दे कि, यह ऑफर यूजर्स को फर्स्ट रिचार्ज पर करने पर ही मिलेगा।

* 444 रुपये का प्लान - इस प्लान के तहत यूजर्स को 444 रुपये में 4 जीबी 2G/3G डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 90 दिनों की होगी। इस प्लान में कॉलिंग सुविधा नहीं दी गई है।

 यह भी पढ़ें: 

जियो और एयरटेल की टक्कर में बीएसएनएल का दिवाली लक्ष्मी ऑफर, मिल रहा 50 फीसद अतिरिक्त टॉकटाइम

ऑनलाइन सेल में टीवी, लैपटॉप पर 20000 और स्मार्टफोन पर 5000 रु तक की छूट

आइडिया 199 प्लान Vs एयरटेल 199 प्लान Vs जियो 149 प्लान, कौन है बेहतर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.