Move to Jagran APP

यह स्मार्टफोन्स यूजर रिस्पॉन्स और ओवरऑल फीचर्स के मामले में हैं खास, कीमत 7000 रुपये से कम

आज हम आपको 7,000 रुपये के अंदर बाजार में कौन-कौन से स्मार्टफोन मौजूद हैं इसकी जानकारी देंगे

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 11:55 AM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 10:00 AM (IST)
यह स्मार्टफोन्स यूजर रिस्पॉन्स और ओवरऑल फीचर्स के मामले में हैं खास, कीमत 7000 रुपये से कम
यह स्मार्टफोन्स यूजर रिस्पॉन्स और ओवरऑल फीचर्स के मामले में हैं खास, कीमत 7000 रुपये से कम

नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में एक ही कीमत में कई हैंडसेट्स उपलब्ध हैं। अब मोबाइल कंपनियां कम कीमत में अच्छे फीचर्स के साथ स्मार्टफोन्स को पेश कर रही हैं। ऐसे में आज हम आपको 7,000 रुपये के अंदर बाजार में कौन-कौन से स्मार्टफोन मौजूद हैं इसकी जानकारी देंगे। जिसकी ना तो सिर्फ परफॉर्मेंस अच्छी है बल्कि फोन की रैम, कैमरा और लुक भी शानदार है। तो आइये जानते हैं ऐसे कुछ स्मार्टफोन के बारे में...

loksabha election banner

Xiaomi Redmi 4A:

शाओमी रेड्मी 4A स्मार्टफोन में 5 इंच डिस्प्ले दिया है। फोन में 2 GB रैम और 16 GB स्टोरेज उपलब्ध है। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3120 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Micromax Canvas XP 4G:

माइक्रोमैक्‍स कैनवास एक्स पी 4G में 5 इंच की एचडी आईपीएस स्क्रीन है। इसमें 1 गीगाहर्टज क्वाड-कोर प्रोसेसर लगा है। साथ ही 3 GB रैम और 16 GB इंटरनल स्टोरेज है। इसमें 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है और इसमें 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Micromax Canvas Juice 4G:

माइक्रोमैक्स कैनवास जूस 4G फोन में 5 इंच का डिस्प्ले है। फोन में 2 GB रैम और 8 GB स्टोरेज उपलब्ध है। इसके अलावा फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित है।

Image result for Micromax Canvas Juice 4G

XOLO Era 1X:

जोलो एरा 1X में 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज स्प्रेडट्रम एससी9832ए क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ आता है। फोन में 1 GB रैम दी गई है और 8 GB का स्टोरेज दी गई है। फोन में 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। जिसके साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में 2500 एमएएच की बैटरी है।

XOLO Era 1:

जोलो एरा 1 में 5 इंच की डिस्प्ले मौजूद है। इसमें 2 GB रैम और 8 GB स्टोरेज शामिल है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। पावर बैकअप के लिए 2500 एमएएच क्षमता की बैटरी है। यह स्मार्टफोन एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप पर काम करता है।

यह भी पढ़ें:

Vivo V5s सेल्फी सेंट्रिक 20 MP कैमरे के साथ भारत में आज होगा लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

हुआवे Honor 8 Pro के फीचर्स हुए लीक, डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है खासियत

टेक न्यूज Weekly Wrap up, नए लॉन्च से दिलचस्प फीचर्स तक यह है भारत में हुई 5 बड़ी खबरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.