नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वर्ष 2018 स्मार्टफोन्स के अलावा लैपटॉप, कैमरा, स्मार्ट वॉचेज जैसे गैजेट्स के लिए भी काफी अच्छा रहा। इस वर्ष इन कैटेगरीज में कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए गए हैं। इनमें MacBook Pro से लेकर JBL BoomBox तक शामिल हैं। इस पोस्ट में हम आपको इन्हीं कैटेगरीज में लॉन्च किए गए बेस्ट गैजेट्स की जानकारी दे रहे हैं। यहां हर तरह के यूजर के लिए प्रोडक्ट की जानकारी दी जा रही है।

बेस्ट लैपटॉप:

MacBook Pro:

Apple MacBook Pro का 2018 वर्जन उन यूजर्स के लिए बेस्ट बाय कहा जा सकता है जो क्रिएटिविटी, प्रोडक्टिविटी और परफॉर्मेंस के आधार पर बेस्ट लैपटॉप लेना चाहते हैं। इसमें दमदार प्रोसेसर, फास्ट मेमोरी और शानदार डिस्प्ले दिया गया है। इसमें TouchBar को कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है।

Dell XPS 13:

यह लैपटॉप उन यूजर्स के लिए बेहतर है जो प्रीमियम डिजाइन और दमदार परफॉर्मेंस चाहते हैं। इसमें हाई-एंड स्पेसिफिकेशन्स दी गई है। इसमें 4K डिस्प्ले, 8 जनेरेशन इंटेल कोर i7 प्रोसेसर, 16 जीबी रैम और दमदार बैटरी लाइफ मौजूद है। इसका स्लीक डिजाइन लैपटॉप को प्रीमियम लुक देता है।

iPad Pro 12.9 इंच:

इसमें एलसीडी प्रोमोशन लिक्विड रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। ये पिक्सल मास्किंग टेक्नोलॉजी से लैस हैं। यह A12X बायोनिक 7nm प्रोसेसर से लैस है। साथ ही इसमें 1 टीबी तक की इनबिल्ट स्टोरेज की सुविधा दी गई है। यह आईपैड न्यूरल इंजन को सपोर्ट करता है। इसमें Face ID को भी शामिल किया गया है। यह फीचर ट्रूडेप्थ कैमरा के साथ काम करता है। इसमें एनिमोजी और मिमोजी का भी सपोर्ट किया गया है। इसके अलावा iPad Pro पावर बैंक के तौर पर भी काम करता है।

Samsung Galaxy Tab S4:

Galaxy Tab S4 को Keyboard Book Cover के साथ पेयर करने पर यह पोर्टेबल पीसी/ लैपटॉप की तरह काम करता है। लेकिन उपभोक्तओं को Keyboard Book Cover अलग से 7499 रुपये में खरीदना पड़ेगा। यह प्रोटेक्टिव कवर के साथ-साथ कीबोर्ड का काम भी करता है। Keyboard Cover में कोई ट्रैकपैड नहीं दिया गया है। इसके लिए आप S Pen, ब्लूटूथ माउस या टचस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार, यह टैबलेट की तरह पोर्टेबल है और फिर भी इसमें पीसी की क्षमता है।

बेस्ट स्मार्टवॉच:

Apple Watch Series 4:

यह वॉच दो साइज में आती है एक 40mm और दूसरी 44mm में। यह Apple S4 SoC से लैस है जिसमें 64-बिट ड्यूल-कोर प्रोसेसर दिया गया है। Apple Watch Series 4 नए एक्सेलोमीटर और जायरोस्कोप के साथ आती है। इसे स्पीड और एफिशियंसी के मामले में काफी बेहतर बनाया गया है। इसके अलावा एप्पल ने इस वॉच में एक नया इलेक्ट्रिक हार्ट रेट भी एम्बेड किया गया है। यह सेंसर नई ECG ऐप की मदद से यूजर का ECG रिकॉर्ड कर सकता है।

Apple Watch Series 4 भारत में उपलब्ध, 1799 रुपये में इस तरह हो सकती है आपकी

Fitbit Versa:

यह स्मार्टवॉच यूजर्स के पूरे दिन की एक्टिविटी, 24X7 हार्ट रेट आदि मॉनिटर करता है। इसके अलावा इसमें चार दिन का बैटरी बैकअप दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच में 300 से ज्यादा गाने स्टोर किये जा सकते हैं। इस स्मार्टवॉच में गाने डाउनलोड भी किये जा सकते हैं। साथ ही इसमें 15 से ज्यादा एक्सरसाईज मोड दिया गया है, जिसमें रन और स्विम मोड शामिल है। इस स्मार्टवॉच को स्मार्टफोन से कनेक्ट करके वर्क-आउट को रिकार्ड किया जा सकेगा। इसके अलावा जीपीएस के द्वारा रियल टाइम पेस और डिस्टेंस भी रिकार्ड किया जा सकता है। यूजर्स अपने पसंदीदा एप्स को इस स्मार्टवॉच के स्क्रीन पर अरेंज कर सकते हैं। यह स्मार्टवॉच एंड्रॉयड ओएस को सपोर्ट करता है।

बेस्ट स्पीकर्स और हेडफोन्स:

JBL BoomBox:

इसकी खासियत इसकी बेहतरीन ऑडियो क्वालिटी है। इसमें 4 एक्टवि ट्रांसड्यूर्स हैं। साथ ही दो JBL बास रेडिएट्रस भी मौजूद हैं। यह 20000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है।

Audeze Mobius:

यह हेडफोन एक परफेक्ट ऑडियो प्रोफाइल ऑफर करता है। यह नई और डिस्ट्रॉरशन फ्री मैग्नेटिक तकनीक का इस्तेमाल करता है। यह हेड ट्रैकिंग के साथ आता है जो ऑडियो आउटपुट को बेहतर बनाता है।

Sony WH-1000X M3:

कंपनी ने यह हेडफोन नॉयस कैंसेलेशन सेगमेंट में लॉन्च किया है। WH-1000X M3 टच कंट्रोल्स समेत ऑडियो को कस्टमाइज करना और अपने मुताबिक नॉयस कैसलेशन करने की क्षमता उपलब्ध कराता है।

बेस्ट कैमरा:

Leica C-Lux:

Leica C-Lux प्वाइंट एंड शूट कैमरा की तरह लगता है। लेकिन यह DSLR-क्वालिटी की इमेजज उपलब्ध कराता है। यह कैमरा कई काम करने में सक्षम है। इसमें कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो महंगे कैमरा में भी नहीं दिए गए हैं।

Canon EOX R:

यह कैनन का पहला मिररलेस फुल-फ्रेम कैमरा है। इसमें नए R Mount सीरीज के लेंस दिए गए हैं। इससे लो-लाइट में बेहतर फोटोग्राफी की जा सकती है। अगर इसे फुल फ्रेम में स्विच किया जाए तो यह ज्यादा प्रोफेशनल काम कर सकता है।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi ने Intel Core i5 के साथ लॉन्च किया Mi Notebook Air, जानें कीमत

मोबाइल गेमिंग का है शौक तो इन 5 Free Android Games को जरूर करें Try

खर्चे हो रहे हैं बजट से बाहर तो इन Money Management ऐप्स को करें डाउनलोड 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप