Move to Jagran APP

5000 रुपये से भी कम में यह हैं दमदार कैमरे वाले एंड्रॉयड फोन, जाने और क्या है खास

इस पोस्ट में हम कम बजट में अच्छे कैमरे वाले स्मार्टफोन की जानकारी देने जा रहे हैं

By MMI TeamEdited By: Published: Mon, 02 May 2016 03:36 PM (IST)Updated: Mon, 02 May 2016 04:02 PM (IST)
5000 रुपये से भी कम में यह हैं दमदार कैमरे वाले एंड्रॉयड फोन, जाने और क्या है खास

आजकल स्मार्टफोन लेने से पहले लोग उसकी लुक्स के साथ-साथ स्पेसिफिकेशन्स को भी तवज्जो देते हैं| हर कोई यह चाहता है की उसे अपने बजट में अच्छी स्पेसिफिकेशन्स वाला फोन मिल जाए| इसी श्रेणी में अधिकतर लोगों की चाहत शानदार कैमरे वाला स्मार्टफोन लेने की होती है। भले ही बजट कम क्यों न हो लेकिन कैमरा शानदार होना चाहिए। इस पोस्ट में हम कम बजट में अच्छे कैमरे वाले स्मार्टफोन की जानकारी देने जा रहे हैं:

loksabha election banner

यह भी पढ़ें, बिना जेब हल्की किए ये हैं कुछ बजट स्मार्टफोन्स जरा इन पर भी डालिए एक नजर

1. माइक्रोमैक्स कैनवस स्पार्क 3

माइक्रोमैक्स कैनवस स्पार्क 3 स्मार्टफोन में 5.5-इंच का एचडी आईपीएस डिसप्ले दिया गया है। फोन का स्क्रीन रिजोल्यूशन भी शानदार है। इसके साथ ही स्क्रीन काॅर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 कोटेड है और इसमें 1.3 ghz क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए 8-मेगापिक्सल रियर और 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। एंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 5.0 लाॅलीपाॅप पर आधारित इस फोन में 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है।

2. फीकॉम एनर्जी 653

चीनी फोन निर्माता कंपनी फीकॉम ने कम रेंज में फीकॉम एनर्जी 653 4जी मॉडल को पेश किया है। फोन में 5-इंच की एचडी डिसप्ले है। फोटोग्राफी के लिए 8-मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। फोन का सेकेंडरी कैमरा 2-मेगापिक्सल का है। एंड्रॉयड आॅपरेटिंग 5.1 लॉलीपॉप आधारित इस फोन में 1जीबी रैम मैमोरी और 8जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा आप इसमें 64जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा भी स्टोर कर सकते हैं।

3. जोलो एरा

कम बजट में शानदार कैमरा फोन में यह भी बेहतर आॅप्शन है। जोलो एरा स्मार्टफोन में 5-इंच का आईपीएस डिसप्ले है। फोन में 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। यह फोन 1.2 ghz क्वाडकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल रियर और 2-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। फोन के कैमरे में जियो टैगिंग, एचडीआर, पैनोरामा और स्लो मोशन जैसे कैमरा फीचर्स उपलब्ध हैं। पावर बैकअप के लिए 2,100एमएएच की बैटरी दी गई है।

4. इनफोकस एम2

इस फोन में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही फोन में सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी उपलब्ध है। फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 4.2-इंच की एचडी डिसप्ले है। एम2 की इंटरनल मैमोरी 8जीबी है और इसमें 1जीबी की रैम मैमोरी दी गई है। बेहतर प्रोसेसिंग के लिए इसमें 1.3ghz आॅक्टाकोर प्रोसेसर है। एंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 4.4 किटकैट आधारित इस फोन में पावर बैकअप के लिए 2,010 एमएएच की बैटरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.