Move to Jagran APP

10 हजार से कम कीमत पर खरीदें ये बेस्ट-4 एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन ईयरफोन, यहां देखें लिस्ट

आज के समय में लोगों के ईयरबड्स और ईयरफोन का काफी क्रेज है। आए दिन सोनी सैमसंग और ओप्पो जैसे ब्रांड्स अपने यूजर्स को नए-नए विकल्प देते रहते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन ईयरफोन्स की बात करेंगे जिनकी कीमत 10000 रुपये से कम है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 03:57 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 07:15 AM (IST)
10 हजार से कम कीमत पर खरीदें ये बेस्ट-4 एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन ईयरफोन, यहां देखें लिस्ट
Best 4 active noise cancelling Earbuds under 10K

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वायरलेस ईयरबड्स हमारे जीवन में स्मार्टफोन जितना ही महत्वपूर्ण हो गए हैं। बाजार में सैकड़ों-हजारों ईयरबड्स हैं, जिनकी कीमत उनके फीचर्स के अनुसार होती है। हालांकि किफायती ईयरबड लोकप्रिय हैं और ज्यादा बिकते हैं। लेकिन कई खरीदार ऐसे भी है जो एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन जैसे प्रीमियम फीचर्स का अनुभव करना चाहते हैं। ऐसे में हम आपके लिए कुछ ईयरबड्स की लिस्ट लाएं है, जिनकी कीमत 10 हजार रुपये से कम है।

loksabha election banner
  1. सोनी WF-1000XM3 (Sony WF-1000XM3)

सोनी का WF-1000XM3 ईयरबड एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन का अनुभव देने वाले सबसे अच्छे ईयरफोन्स में से एक है। विशिष्ट रूप से डिज़ाइन किए गए Sony WF-1000XM3 डुअल नॉइज़ सेंसर टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं, जो कंपनी की Q1Ne चिप की मदद से आपके आस-पास से आने वाली सबसे कठोर आवाज़ को भी रद्द कर सकता है। यह सुविधा आपको ट्रांसपेरेंसी मोड का उपयोग करने वाले लोगों से बात करने की सुविधा भी देती है। इस इयरफोन में 6mm ड्राइवर होते हैं, जो स्पष्ट और बेहतरीन ऑडियो देते हैं। चूंकि ईयरबड एंड्रॉयड और iOS दोनों पर सोनी के मोबाइल ऐप का सपोर्ट करते हैं, तो आप WF-1000XM3 को कस्टमाइज़ करने से बस एक टैप दूर हैं। इन ईयरफोन्स की कीमत 9,879 रुपये मेंहोगी।

  1. सैमसंग गैलेक्सी बड्स प्रो(Samsung galaxy Buds Pro)

सैमसंग के गैलेक्सी बड्स लंबे समय से सबसे अच्छे ईयरबड्स में से हैं। उनके पास न केवल एक प्रीमियम डिज़ाइन है। सैमसंग के बीन के आकार के डिज़ाइन को फॉलो करते हुए यह ईयरबड्स गैलेक्सी बड्स लाइव के समान ही बनाया गया है। बड्स प्रो में आपको पुराना इन-ईयर डिज़ाइन ही मिलता है, जो नॉइस कैंसिलेशन के लिए अच्छा है।इसमें आपको तीन मोड मिलते हैं, जिसमें ट्रांसपेरेंसी मोड भी शामिल है, जो आपको ईयरबड्स को हटाए बिना लोगों से बात करने देता है। इन ईयरबड्स पर ANC अधिकांश नॉइस को दबा देता है, जिससे आपको एक अच्छा ऑडियो अनुभव मिलता है। सैमसंग गैलेक्सी बड्स प्रो की कीमत 9,990 रुपये रखी गई है।

  1. वनप्लस बड्स प्रो(OnePlus Buds Pro)

हालांकि वनप्लस ने पर्सनल ऑडियो सेगमेंट में बहुत देर से प्रवेश किया, लेकिन इसके आकर्षक प्रोडक्ट्स की बदौलत इसको निश्चित रूप से मान्यता मिली। वनप्लस बड्स प्रो इन प्रोडक्ट्स में से एक है। वनप्लस के ईयरबड्स में फैंसी डिज़ाइन और एक हाई ऐंड ऑडियो क्वॉलिटी है। लेकिन वे नॉइस को रद्द करने में भी उतने ही अच्छे हैं। वनप्लस बड्स प्रो पर ANC आपके परिवेश से कठोर आवाज़ों को कम करने में सक्षम है। ANC के अलावा, वनप्लस बड्स प्रो में Warp चार्ज, LHDC सपोर्ट और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। वनप्लस बड्स प्रो TWS ईयरबड्स की कीमत 9,990 रुपये है, लेकिन आप इन्हें कंपनी की वेबसाइट पर ऑफर के साथ कम कीमत में खरीद सकते हैं।

  1. ओप्पो Enco X( OPPO Enco X)

वनप्लस की तरह ही, ओप्पो का Enco X डिजाइन और फीचर्स के मामले में बहुत अच्छा है। वे वनप्लस बड्स प्रो की तुलना में बहुत अधिक स्मूथ हैं और एयरपॉड्स प्रो के समान दिखते हैं। Enco X अच्छे एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन के साथ आते हैं, जो न केवल शोर को रद्द करता है बल्कि हवाओं की आवाज़ को भी रोकता है। Enco X की एक दिलचस्प विशेषता यह है कि जैसे ही यह हॉर्न की तेज आवाज की पहचान करता है, ईयरबड तुरंत दाईं या बाईं ओर नॉइस कैंसिलेशन को एक्टिव कर देगा, ताकि आपके कानों को नुकसान न उठाना पड़े। Enco X में एक प्रीमियम ऑडियो गुणवत्ता भी है, जो डेनिश ऑडियो ब्रांड डायनाडियो द्वारा संचालित है। इन ईयरबड्स की कीमत 9,990 रुपये है और ये ब्लैक और व्हाइट रंगों में आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.