Move to Jagran APP

प्राइस वॉर: जियो को टक्कर देने यह कंपनी लाई 20 रुपये में 1 जीबी डाटा प्लान

एक नई स्टार्टअप कंपनी ने जियो को टक्कर देने के लिए बेहद कम कीमत में ज्यादा डाटा दे रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Nov 2017 02:58 PM (IST)Updated: Tue, 21 Nov 2017 02:58 PM (IST)
प्राइस वॉर: जियो को टक्कर देने यह कंपनी लाई 20 रुपये में 1 जीबी डाटा प्लान
प्राइस वॉर: जियो को टक्कर देने यह कंपनी लाई 20 रुपये में 1 जीबी डाटा प्लान

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम सेक्टर में चल रही प्राइम वॉर में एक नई स्टार्टअप कंपनी ने कदम रखा है। इस कंपनी का नाम Wifi Dabba है। यह कंपनी बेहद कम कीमत में ज्यादा डाटा उपलब्ध करा रही है। फिलहाल कंपनी ने कुछ ही डाटा पैक्स पेश किए हैं। Wifi Dabba ने ये सभी प्लान्स रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए पेश किए हैं।

loksabha election banner

जानें नए प्लान्स के बारे में:

कंपनी ने पहला प्लान 2 रुपये का पेश किया है जिसके तहत यूजर्स को 100 एमबी डाटा दिया जाएगा। दूसरा प्लान 10 रुपये का है जिसके तहत 500 एमबी डाटा दिया जाएगा। वहीं, तीसरा प्लान 20 रुपये का है जिसमें यूजर्स को 1 जीबी डाटा दिया जाएगा। इन सभी प्लान्स की वैधता 24 घंटों की है। ध्यान रहे कि इन प्लान्स में यूजर्स को केवल डाटा ही दिया जाएगा, कॉलिंग सुविधा नहीं मिलेगी। अगर जियो की बात करें तो वो 19 रुपये में 1 दिनो के लिए 150 एमबी डाटा दे रहा है।

जानें Wifi Dabba के बारे में:

Wifi Dabba एक बेंग्लुरू स्थित नई कंपनी है। इसे 13 महीने पहले शुरू किया गया था। कंपनी का यह मानना है कि मौजूदा समय में भारत में डाटा की कीमत काफी ज्यादा है। कंपनी के को-फाउंडर सुभेंदू शर्मा ने कहा, “हमें यकीन है की जियो लॉन्च होने के बाद भी भारत में डाटा की कीमतें ज्यादा हैं और अभी भी डाटा सस्ते करने का मौका है। हम इसे और भी सस्ता करना चाहते हैं।”

नए प्लान्स का कैसे उठाएं लाभ?

इन डाटा पैक्स के लिए लोकल टी स्टॉल्स और बेकरीज पर प्रीपेड टोकन्स उपलब्ध होंगे। फिलहाल इन पैक्स को बेंग्लुरू में ही उपलब्ध कराया जाएगा। इस पूरे प्रोसेस पर शुभेंदू ने कहा, “हम अपने यूजर्स को कोई एप डाउनलोड करने के लिए नहीं कह रहे हैं। यूजर्स के सिर्फ अपना मोबाइल नंबर एंटर करना होगा। इसके बाद वैरिफिकेशन के लिए ओटीपी एंटर करना होगा। इसके बाद यूजर्स इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे।”

अगर बात करें जियो ऑफर्स की तो कंपनी 19 और 52 रुपये के दो प्लान्स ऑफर कर रही है।

  • 19 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स दी जा रही हैं। साथ ही अनलिमिटेड डाटा भी दिया जा रहा है। इसमें यूजर्स को 150 एमबी डाटा की हाईस्पीड पर मिलेगा। साथ ही 20 एमएमएस भी दिए जाएंगे। इसकी वैधता 1 दिन की है।
  • 52 रुपये के प्लान में यूजर्स को 7 दिन की वैधता के साथ अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स समेत 1.05 जीबी डाटा दिया जाएगा। इसकी डेली लिमिट 150 एमबी है। साथ ही 70 एमएमएस भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

इंटेल के साथ मिलकर एप्पल 5G पावर आईफोन लाने की तैयारी में: रिपोर्ट

Oneplus 5T और Mi A1 ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध, जानें लॉन्च ऑफर्स

इन लेटेस्ट स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध है 10000 रुपये से ज्यादा का ऑफर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.