नई दिल्ली(टेक डेस्क)। टेक के बड़े इवेंट्स में इ एक MWC 2018 इस महीने के अंत में शुरू होने वाला है। इस इवेंट में टेक की दिग्गज कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स पेश करती हैं। इस इवेंट में खासतौर से स्मार्टफोन्स लॉन्च या पेश किए जाते हैं। खबर है की आसुस जेनफोन 5 लाइट की तस्वीरें लीक हुई हैं। इस फोन की MWC 2018 में लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। लॉन्च होने से पहले फोन की कुछ जानकारी लीक हुई है।

क्या खास हो सकता है जेनफोन 5 लाइट में

लीक हुई तस्वीरों से लगता है फोन में 4 कैमरे होंगे। फोन के रियर में 16MP के ड्यूल कैमरे व फ्रंट में 20MP के कैमरा लेंस हो सकते हैं। पोर्ट्रेट मोड को खास बनाने के लिए फोन में बोकेह और ब्यूटी मोड भी दिए जाने की उम्मीद है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में फुल व्यू फुल एचडी प्लस डिस्प्ले भी देखा गया है। फोन की स्क्रीन 5.7 इंच से 6.0 इंच के बीच की हो सकती है। फोन की रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। बता दें, MWC 2018 में आसुस का यह फोन 27 फरवरी को लॉन्च हो सकता है।

MWC 2018 में और कौन-से फोन हो सकते हैं लॉन्च

आसुस जेनफोन 5 सीरीज के अलावा भी इस इवेंट में सैमसंग, शाओमी, सोनी, नोकिया जैसी कई कंपनियों के स्मार्टफोन्स लॉन्च होंगे:

सैमसंग- साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने ऐलान किया है कि MWC-2018 (मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस) में वो गैलेक्सी एस9 लॉन्च करेगी। कंपनी इस इवेंट में अपने दो फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9+ लॉन्च करेगी। गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9+ में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। डिवाइस एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करेगा। गैलक्सी S9+ में 6 जीबी रैम और 512 जीबी की स्टोरेज होने की उम्मीद है।

शाओमी- चाइनीज कंपनी शाओमी अपने MI 7 स्मार्टफोन को MWC-2018 में लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इवेंट में शामिल होने की अपने वेबसाइट पर घोषणा कर दी है। MI 7 पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं होगा। सिक्योरिटी के लिए इसमें फेस अनलॉक फीचर शामिल होगा। डिवाइस में 3जी फेस सेंसिंग टेक्नोलॉजी होगी। ये फीचर अभी सिर्फ आईफोन एक्स में दिया गया है।

नोकि‍या- MWC-2018 (मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस) में नोकिया ने शामिल होनी की घोषणा कर दी है। कंपनी इस इवेंट में नोकिया 6 (2018), नोकिया 9 और नोकिया 7 को ग्लोबल लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा इस इवेंट में नोकिया 3310 4जी वेरिएंट के भी लॉन्च होने की उम्मीद है।

हुवावे- चाइनीज कंपनी हुवावे मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में अपना P20 स्माकर्टफोन पेश कर सकती है। हुवावे P20 में 6 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले होने की उम्मीवद है। वहीं, फोन 18:9 अस्पेक्ट रेश्यो के साथ आ सकता है। इसी के साथ फोन में ट्रिपल लेंस, 40MP रियर कैमरा, 24MP फ्रंट कैमरा और 5X हाइब्रिड जूम आने की उम्मीद है।

सोनी- जापानी स्मार्टफोन कंपनी सोनी से यूजर्स को कई उम्मीदें हैं। मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में लॉन्च इवेंट के लिए सोनी ने प्रेस इनवाइट भेज दी है। कंपनी 26 फरवरी अपने नए डिवाइस लॉन्च करेगा, हालांकि‍ अभी तक इसका खुलासा नहीं कि‍या गया है।

Posted By: Sakshi Pandya