नई दिल्ली(टेक डेस्क)। रेजर फोन और शाओमी ब्लैक शार्क के बाद अगला गेमिंग स्मार्टफोन जल्द स्मार्टफोन बाजार में आने वाला है। ताइवानी पीसी निर्माता आसुस ने कन्फर्म किया है की वो गेमिंग स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है। इस गेमिंग स्मार्टफोन को इस साल कभी भी पेश किया जा सकता है। कंपनी ने फोन को अभी कोई नाम नहीं दिया है। हालांकि, इस फोन को लेकर कई समय से अफवाहों का बाजार गर्म है।

गेमिंग लैपटॉप्स में कंपनी का बेस स्ट्रांग: कंपनी पहले से ही गेमिंग लैपटॉप्स बनाती है। यह कंपनी का पहला गेमिंग स्मार्टफोन होगा।कंपनी के अनुभव को देखकर माना जा सकता है की रेजर और बालक शार्क गेमिंग स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर मिल सकती है। एड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर यूं तो गेम्स खेले जा सकते हैं। लेकिन मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में कुछ बदलाव करने की जरुरत है ताकि लंबे समय तक बिना किसी रुकावट के गेम्स का आनंद लिया जा सके। उदाहरण के लिए: बालक शार्क में लिक्विड कूलिंग मैकेनिज्म है। इससे फोन का तापमान कम रहता है जिससे लम्बे समय तक गेमिंग की जा सकती है। कंपनी का दावा है की इससे फोन के CPU का कोर तापमान 8 डिग्री तक घटाया जा सकता है।

गेमिंग स्मार्टफोन में किए जा रहे एक्सपेरिमेंट्स: डिस्प्ले पर रिफ्रेश रेट, बेहतर ग्रिप, ड्यूल स्पीकर्स, बड़ी बैटरी, परफॉरमेंस मोड को एक्टिवेट करने के लिए Keys आदि कुछ ऐसी चीजें हैं जो स्मार्टफोन कंपनियां ट्राय कर रही हैं। इसी के साथ अगर फोन की कीमत किफायती रखी जाए तो बाजार में पकड़ बनाए में मदद मिलती है। ब्लैक शार्क को 6GB रैम और स्नैपड्रगन 845 प्रोसेसर के साथ लगभग 31000 रुपये में लॉन्च किया गया है। इस कॉम्बिनेशन को इस कीमत में लेने में गेमर्स दो बार नहीं सोचेंगे।

यह भी पढ़ें: 

शाओमी मी 6X ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ 25 अप्रैल को होगा लॉन्च, सैमसंग नोट 9 की पढ़ें डिटेल्स

व्हाट्सएप पेमेंट में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आया रिक्वेस्ट मनी का नया फीचर

वनप्लस 6 से लेकर गूगल होम तक: ये हैं बीते हफ्ते की टेक की बड़ी खबरें

जियो और सोडेक्सो ने की साझेदारी, जानिए ग्राहकों को इससे क्या होगा 

इन 10 स्मार्टफोन की कीमतों में हुई कटौती, 8000 रुपए तक घटे दाम

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस