नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले सप्ताह Asus 6Z, Nubia Red Magic 3, Motorola One Vision और Vivo Y12 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा Samsung Galaxy A10, A20 का नया गोल्ड वेरिएंट भी लॉन्च किए गए हैं। इस Weekly Wrap में आज हम आपको इन सभी मिड बजट और फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Nubia Red Magic 3

इस गेमिंग स्मार्टफोन को पिछले सप्ताह भारत में लॉन्च किया गया है। इसकी पहली सेल इस सप्ताह 27 जून को आयोजित की जाएगी। इस स्मार्टफोन को मुख्य तौर पर PUBG जैसे लोकप्रिय गेम खेलने वाले यूजर्स को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.65 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। यह एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम और गेम सेंट्रिक फीचर्स के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर दिया गया है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में Sony IMX586 का 48 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में दमदार 5,000 एमएएच की बैटरी 27W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है। फोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स 8GB+128GB और 12GB+256GB में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन को Rs 35,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है।

Asus 6Z

भारत में फ्लिप कैमरा फीचर के साथ लॉन्च होने वाला यह पहला स्मार्टफोन है। इसे ग्लोबल बाजार में Asus Zenfone 6 के नाम से लॉन्च किया गया है लेकिन टाइटिल विवाद की वजह से इस स्मार्टफोन को भारत में Asus 6Z के नाम से लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म और 6.4 इंच के फुल व्यू डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है।

इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसका फ्लिप कैमरा है। इसके बैक में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है जो फ्लिप होकर सेल्फी कैमरे का भी काम करता है। इस स्मार्टफोन की सेल 26 जून को आयोजित की जाएगी। फोन को Rs. 31,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन 6GB+128GB और 8GB+256GB दो स्टोरेज वेरिएंट में आता है।

Motorola One Vision

Motorola ने मिड बजट रेंज में अपना पहला पंच-होल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन Motorola One Vision भारत में लॉन्च किया है। फोन को 6.3 इंच के फुल व्यू सिनेमा विजन डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। फोन स्टॉक एंड्रॉइड 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है।

फोन 25 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3500mAh की बैटरी 18W की टर्बो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है। फोन Exynos 9609 प्रोसेसर के साथ 6GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन को आप Rs 19,999 की कीमत में 27 जून से खरीद सकते हैं।

Vivo Y12

Vivo Y12 के फीचर्स की बात करें तो इसका लुक और डिजाइन भी काफी हद तक Vivo Y17 और Vivo Y15 की तरह ही है। इसमें 6.35 इंच का Halo Full View फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19.3:9 दिया गया है और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 89 फीसद दी गई है। स्मार्टफोन में 2.0GHz ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 3GB+64GB और 4GB+32GB के साथ आता है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

Vivo Y12 के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन के बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर और एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई पर आधारित फनटच ओएस पर काम करता है।

Samsung Galaxy A10 और A20

Samsung Galaxy A सीरीज के बजट स्मार्टफोन्स Galaxy A10 और Galaxy A20 का एक और नया गोल्ड वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इससे पहले ये दोनों स्मार्टफोन्स ब्लैक, ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध थे। इस नए वेरिएंट को यूजर्स ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनल्स के माध्यम से खरीद सकते हैं। Galaxy A10 में 6.20 इंच का वाटरड्रॉप नॉच वाला डिस्प्ले दिया गया है। इस बजट स्मार्टफोन को इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया है। फोन सैमसंग के एक्सीनॉस 7884 प्रोसेसर पर काम करता है।

फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,400 एमएएच की बैटरी दी गई है। Galaxy A20 में 6.40 इंच का वाटरड्रॉप नॉच वाला डिस्प्ले दिया गया है। इस बजट स्मार्टफोन को इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया है। फोन सैमसंग के एक्सीनॉस 7884 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप