Move to Jagran APP

Apple लाएगी सबसे छोटा स्मार्टफोन iPhone 12 Mini, डिस्प्ले साइज होगा मात्र 5.4 इंच

5.4 इंच वाला iPhone 12 Mini स्मार्टफोन iPhone 11 Pro से ही साइज में छोटा होगा। iPhoe11 की डिस्पले 5.8 इंच की है। ऐसी उम्मीद है कि Apple का इवेंट 13 अक्टूबर को होगा जिसमें iPhone 12 सीरीज के नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 04:53 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 06:23 PM (IST)
Apple लाएगी सबसे छोटा स्मार्टफोन iPhone 12 Mini, डिस्प्ले साइज होगा मात्र 5.4 इंच
यह दैनिक जागरण की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, आएएनएस. Apple कंपनी अगले माह अक्टूबर में नया iPhone लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple की तरफ से इस बार सबसे छोटी 5.4 इंच डिस्प्ले वाले फोन को लॉन्च किया जाएगा। इस छोटी डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को iPhone 12 Mini के नाम से जाना जाएगा।   

prime article banner

तीन स्मार्टफोन की होगी लॉन्चिंग 

Apple iPhone Mini और सिलिकॉन केस की कई सारी इमेज लीक हुई  हैं, जिसके आधार पर iPhone Mini की लॉन्चिंग का अंदाजा लगाया जा रहा है। लीकि रिपोर्ट के मुताबिक फोन के केस को आयरलैंड स्थित Apple के इंटरनेशनल डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर में बनाया गया है। iPhone 12 Mini के साथ ही तीन अन्य स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया जाएगा। इसमें एक 6.7 इंच वाला मॉडल होगा, जिसे iPhone 12 Pro Max के नाम से जाना जाएगा। साथ ही 6.1 इंच वाले स्मार्टफोन को iphone 12 या फिर iPhone 12 pro के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक iPad mini, Mac mini और iPod mini के बाद पहली बार iPhone 12 के किसी स्मार्टफोन को Mini निक नेम से लाया जाएगा। 

फोन में मिलेगी OLED डिस्प्ले 

5.4 इंच वाला iPhone 12 Mini स्मार्टफोन iPhone 11 Pro से ही साइज में छोटा होगा। iPhoe11 की डिस्पले 5.8 इंच की है। ऐसी उम्मीद है कि Apple का इवेंट 13 अक्टूबर को होगा, जिसमें iPhone 12 सीरीज के नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा। iPhone 12 के सभी मॉडल OLED डिस्प्ले के साथ आएंगे, जो 5G टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेंगे। iPhone 12 स्मार्टफोन को 749 डॉलर में लॉन्च किया जा सकता है। वही iPhone 12 Max को 849 डॉलर में पेश किया जा सकता है। वहीं Pro और Pro Max मॉडल को 1200 डॉलर में पेश किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.