Move to Jagran APP

कैसा है Apple का iPad Pro, आइए जानें इसके फीचर्स!

एपल ने iPad Pro लांच किया जिसे टिम कुक ने iPad की दुनिया की बड़ी खबर बताया है। iPad Pro बड़ा iPad है जो Microsoft के हाइब्रिड लैपटॉप-टैबलेट ‘Surface Pro 3’ से मुकाबला करेगा।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2015 12:27 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2015 12:29 PM (IST)
कैसा है Apple का iPad Pro, आइए जानें इसके फीचर्स!

एपल ने iPad Pro लांच किया जिसे टिम कुक ने iPad की दुनिया की बड़ी खबर बताया है। iPad Pro बड़ा iPad है जो Microsoft के हाइब्रिड लैपटॉप-टैबलेट ‘Surface Pro 3’ से मुकाबला करेगा।

loksabha election banner

जानें एपल के इस नये डिवाइस के बारे में:

1. एपल के अब तक बनाए गए सभी टैबलेट में यह 12.9 इंच का यह सबसे बड़ा टैबलेट है। इसके पहले इसने iPad Air 2 को लांच किया था जो करीब 10 इंच का था। iPad Pro का स्क्रीन है जो एपल के सबसे छोटे लैपटॉप MacBook Air (11 इंच) से भी बड़ा है।

2. इसमें A9X प्रोसेसर डाला गया है जिसके लिए एपल का दावा है कि यह iPad Air 2 के प्रोसेसर से दोगुना तेज है। एपल ने यह भी दावा किया कि iPad Pro काफी तेज है और यह पिछले वर्ष आए पोर्टेबल पीसी से 90 प्रतिशत अधिक पावरफुल है।

3. एपल का यह डिवाइस विशेष तौर पर इंटरप्राइजेज व उन कस्टमर्स के लिए है जिन्हें प्रोडक्टिविटी के साथ पावरफुल और प्रोफेशनल हार्डवेयर की जरूरत है। इसके लिए इसके पास Adobe और Microsoft जैसी कंपनियों के एग्जीक्यूटिव्स थे। इन कंपनियों को फोटोशॉप और माइक्रोसॉफ्ट जैसे प्रोडक्टिविटी आधारित सॉफ्टवेयर के लिए जाना जाता है।

4. इसके लिए iPad Pro दो नये एसेसरीज को सपोर्ट करता है- एक हाइ-प्रिसिजन स्टाइलस- Apple Pencil, जिसे ड्राइंग और स्केचिंग के लिए उपयोग किया जा सकता है और एक कीबोर्ड जिसे डिवाइस के साथ dock किया जा सकेगा ताकि यह Microsoft Surface की तरह लैपटॉप-टैबलेट हाइब्रिड में बदला जा सके।

5. iPad Pro में चार स्टीरियो स्पीकर्स लगे हैं। जो ऑटोमैटिक ही बायें और दायें चैनल्स को बैलेंस करेगा।

6. यह डिवाइस 6.9mm पतला और 700gm भारी है।

7. iPad Pro की बैटरी लाइफ 10 घंटे की होगी।

8. कीमत: 32 GB, 128 GB और LTE वर्जन वाले 128 GB वर्जन की कीमत क्रमश: $799, $949 और $1070 है। Apple Pencil और नए iPad Pro कीबोर्ड की कीमत क्रमश: $99 and $169 होगी।

9. यह डिवाइस नवंबर माह में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

पढ़ें: एपल ने लांच किया Siri रिमोट के साथ एपल TV


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.