Move to Jagran APP

Apple WWDC 2023: एंड्रॉइड फोन में पहले से मौजूद हैं iOS 17 में आने वाले ये खास फीचर

Apple WWDC 2023 एपल अपना सबसे बड़ा इवेंट WWDC 2023 अगले महीने 5 जून से शुरू करने वाला है। उम्मीद ये है कि कंपनी इवेंट में ios 17 को पेश कर सकती है। ios 17 में जो फीचर्स दिए जाएंगे वो पहले ही एंड्रॉइड फोन में मौजूद हैं। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Wed, 31 May 2023 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 05:19 PM (IST)
Apple WWDC 2023: एंड्रॉइड फोन में पहले से मौजूद हैं iOS 17 में आने वाले ये खास फीचर
Apple WWDC 2023 iOS 17 features may not be as unique as they have been in the Android ecosystem

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल के सबसबे बड़े इवेंट में अब सिर्फ 5 दिन ही बाकी रह गए हैं। Apple का वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (Apple WWDC 2023) 5 जून से शुरू होने वाले है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी के सीईओ टिम कुक आईओएस 17 की घोषणा करेंगे, जो आईफोन के लिए अगला प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट है।

loksabha election banner

हालांकि, लीक हुए iOS 17 के कुछ फीचर्स उतने खास नहीं हो सकते हैं, जितने कि कुछ समय से Android इको सिस्टम में हैं। जो फीचर iOS 17 में मिलने वाले हैं वो पहले से ही एंड्रॉइड में उपलब्ध हैं। आइए आपको इन फीचर्स के बारे में डिटेल से बताते हैं।

ऐप साइडलोडिंग फीचर

लिस्ट में पहली और सबसे बड़ी फीचर में से एक ऐप साइडलोडिंग है जो आईओएस 17 में आने की उम्मीद है। यूरोपीय संघ के दबाव के बाद, यह बताया गया है कि एपल आईफोन में ऐप साइडलोडिंग फीचर लाएगा। इस फीचर की मदद से आईफोन यूजर थर्ड पार्टी वेबसाइट से ऐप को डाउनलोड कर सकेंगे।

Android में यह फीचर शुरुआत से ही मौजूद है। APK इंस्टॉलेशन के रूप में जाने जाने वाले, यूजर्स प्ले स्टोर के के अलावा कहीं दूसरी जगह से ऐप डाउनलोड और इन्स्टॉल करने में सक्षम हैं।

शेयरप्ले फीचर

रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि iOS 17 एक नया शेयरप्ले फीचर ला सकता है जो यूजर्स को फेसटाइम कॉल पर दूसरों के साथ कंटेंट देखने की अनुमति देता है। एंड्रॉइड में लाइव शेयरिंग नामक एक फीचर है, जो कि एपल के शेयरप्ले के जैसा है। इसे फरवरी 2022 में Google Duo ऐप में पेश किया गया था।

लाइव शेयरिंग से आप वीडियो कॉल के दौरान किसी और के साथ अपनी स्क्रीन शेयर कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप साथ में मूवी देख सकते हैं, साथ में म्यूजिक सुन सकते हैं या साथ में किसी प्रोजेक्ट पर काम भी कर सकते हैं।

लॉक स्क्रीन अपडेट फीचर

यह भी अफवाह है कि आईओएस 17 लॉक स्क्रीन फीचर को जोड़ सकता है जिसमें फ़ॉन्ट आकार बदलना, लॉक स्क्रीन शेयर करना और ज्यादा विजेट जोड़ना शामिल है। एंड्रॉइड में लॉक स्क्रीन काफी ज्यादा यूजर फ्रेंडली है जो यूजर को फॉन्ट का साइज बदलने की सुविधा देता है। फीचर को एंड्रॉइड 12 में जोड़ा गया था जो फरवरी 2021 में सामने आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.