नई दिल्ली, टेक डेस्क। आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल अपने ऐप स्टोर पर ऐप्स की खरीदारी को महंगा करने जा रहा है। कंपनी अपने ऐप स्टोर की कीमत बढ़ाने जा रहा है। अगर आप भी आईफोन यूजर हैं तो आपको भी एप्पल की नई अपडेट के बारे में जानना चाहिए।

दरअसल एप्पल अगले महीने ही यानी 13 फरवरी से ऐप स्टोर की कीमत बढ़ाने जा रहा है। प्रीमियम कंपनी के इस फैसले के बाद यूजर्स को ऐप स्टोर पर ऐप के लिए नई बढ़ी हुई कीमत चुकानी पड़ेगी।

दरअसल एप्पल ने नया फैसला सभी देशों के लिए नहीं बल्कि कुछ देशों में रहने वाले यूजर्स के लिए लिया गया है। एप्पल ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए नई जानकारी को साझा किया है।

आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने नया फैसला ब्रिटेन, मिस्र, कोलंबिया, नाइजीरिया, हंगरी, नॉर्वे और साउथ अफ्रिका में रहने वाले यूजर्स के लिए लिया है। अगर आप एप्पल के भारतीय यूजर्स हैं तो आपको बढ़ी हुई कीमत नहीं चुकानी होगी।

एप्पल ने एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कंपनी ने ऐप स्टोर की कीमत टैक्स और फॉरन एक्सचेंज रेट्स के आधार पर तय की है। यही नहीं मौजूदा डाटा को फाइनेंशियल डाटा प्रोवाइडर्स से मिले डाटा के आधार पर तैयार किया गया है।

दूसरे देशों के बारे क्या कहा कंपनी ने

कंपनी ने जानकारी दी है कि उजबेकिस्तान में ऐप स्टोर की कीमत कम हो सकती है, क्योंकि यहां वैट रेट 15 प्रतिशत से घटकर 12 प्रतिशत हो गया है। इसके अलावा आयरलैंड, लक्जमबर्ग, सिंगापुर और जिम्बाब्वे में ऐप स्टोर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होगा। यही नहीं जनवरी के अंत तक कंबोडिया, किर्गिस्तान, इंडोनेशिया, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ताजिकिस्तान, थाईलैंड और उज्बेकिस्तान में भी ऐप स्टोर की कीमत बढ़ेगी।

ये भी पढ़ेंः शॉपिंग मॉल हो या किराने की दुकान, बड़े काम के हैं ये Payment Apps, ऑनलाइन लेन-देन होगा आसान

इलेक्ट्रॉनिक्स और IT मंत्रालय के नियम: ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर और गेमर्स के लिए टर्निंग पॉइंट?

Edited By: Shivani Kotnala