नई दिल्ली, टेक डेस्क। कुछ दिनों पहले ही खबर आई थी कि Apple इस साल 10 सितंबर को आयोजित होने वाले इवेंट में iPhone 11 लॉन्च कर सकती है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट में Apple Watch 5 भी देखने को मिल सकती है जो कि पिछले Apple Watch 4 की तुलना में काफी अलग होगी। Apple Watch 5 में नए ओएस वर्जन के साथ ही OLED स्क्रीन की सुविधा उपलब्ध होगी। हालांकि ऑफिशियल तौर पर इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

सामने आई लीक खबर के अनुसार Apple Watch 4 का अगला वर्जन Apple Watch 5 सितंबर में लॉन्च हो सकता है। Apple Watch 5 इस बार OLED स्क्रीन के साथ टाइटेनियम और सेरामिक केस के उपलब्ध हो सकती है। जबकि Apple Watch 4 बाजार में स्टेनलेस स्टील केस के साथ ही उपलब्ध है। वहीं Watch 5 नए वॉचओएस 6 पर पेश हो सकती है। 

बता दें कि भारतीय बाजार में Apple Watch 4 की शुरुआती कीमत Rs 40,900 है। इसके फीचर्स की बात करें तो यह वॉच दो साइज में उपलब्ध है जिसमें एक 40mm और दूसरी 44mm है। यह वॉच Apple S4 SoC से लैस है जिसमें 64-बिट ड्यूल-कोर प्रोसेसर दिया गया है। Apple Watch Series 4 एक्सेलोमीटर और जायरोस्कोप के साथ आती है। इसे स्पीड और एफिशियंसी के मामले में काफी बेहतर बनाया गया है। इसके अलावा एप्पल ने इस वॉच में एक नया इलेक्ट्रिक हार्ट रेट भी एम्बेड किया गया है। यह सेंसर नई ECG ऐप की मदद से यूजर का ECG रिकॉर्ड कर सकता है।

वहीं बात करें Apple Iphone 11 की, तो सामने आई लीक खबरों के अनुसार Apple iPhone 11 में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है जिसका सेंसर 12+12+12 मेगापिक्सल होगा। जिसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस हो सकता है, सेकेंडरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का 2x जूम वाला टेलीफोटो लैंस हो सकता है। जबकि, तीसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लैंस हो सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल के सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप