Move to Jagran APP

Apple लॉन्च करने वाली है सस्ता AirPods और स्मार्ट स्पीकर, जानें संभावित फीचर्स

iphone 12 सीरीज को लॉन्च करने के बाद अब Apple बाजार में अपना सस्ता AirPods लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही कंपनी कम कीमत वाले स्मार्ट स्पीकर और हेडफोन को बाजार में उतार सकती है। जिनसे जुड़े कुछ लीक्स सामने आए हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 09:33 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 09:46 AM (IST)
Apple लॉन्च करने वाली है सस्ता AirPods और स्मार्ट स्पीकर, जानें संभावित फीचर्स
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोक​प्रिय टेक कंपनी Apple हाल ही में लॉन्च की गई अपनी iphone 12 सीरीज को लेकर यूजर्स के बीच काफी चर्चा में है। वहीं अब सामने आई एक नई रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि कंपनी अब जल्द ही एंट्री लेवल AirPods लॉन्च करने वाली है जो कि डिजाइन के मामले में मौजूदा AirPods के समान ही होंगे। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि कंपनी AirPods के साथ ही स्मार्ट स्पीकर और नया हेडफोन भी लॉन्च करेगी। 

loksabha election banner

Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार Apple दो AirPods पर काम कर रही है और इसमें से एक एंट्री लेवल सेगमेंट में दस्तक देगा। जबकि दूसरा AirPods का सक्सेजर वर्जन AirPods Pro प्रो होगा। जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपना सस्ता AirPods अगले साल यानि 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च कर सकती है। सस्ता AirPods डिजाइन के मामले में काफी हद मौजूदा AirPods के ​ही समान होगा। इसमें बेहतर बैटरी बैकअप मिलेगा लेकिन नॉइस कैंसिलेशन जैसा हाई एंड फीचर्स सस्ते AirPods में नदारद होगा। 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Apple AirPods Pro की सेकेंड जेनरेशन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। इस बार AirPods Pro को गोलाकार डिजाइन दिया जाएगा ताकि वह कानों पर बिल्कुल फिट बैठे। अंदाजा लगाया जा रहा है कि AirPods Pro डिजाइन के मामले में हाल ही में लॉन्च किए Samsung, Amazon और Google के प्रीमियम ईयरबड्स की तरह ही हो सकता है।

इस बार कंपनी के डिवाइस में कॉम्पेक्ट डिजाइन के अलावा नया वायरलेस चिप देखने को मिलेगा। रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार अपकमिंग AirPods में नॉइस कैंसिलेशन, वायरलेस एंटीना और माइक्रोफोन को छोटे फ्रेम में इंटीग्रेट करने में Apple को समस्या हो रही है। कंपनी ने सस्ते AirPods के साथ ही नए स्मार्ट स्पीकर पर भी काम करना शुरू कर दिया है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग डिवाइसेज को लेकर कुछ खुलासा कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.