Move to Jagran APP

एप्पल घटा सकता है अपने इस प्रोडेक्ट की कीमत, जानें कब और कितनी

केजीआई सिक्योरिटीज एप्पल यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। केजीआई सिक्योरिटीज ने बताया है कि 2017 की दूसरी छमाही में ब्रैंड न्यू एप्पल मैकबुक प्रो की कीमतों में भारी कटौती की जा सकती है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 02 Nov 2016 04:43 PM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2016 05:30 PM (IST)
एप्पल घटा सकता है अपने इस प्रोडेक्ट की कीमत, जानें कब और कितनी

नई दिल्ली। केजीआई सिक्योरिटीज एप्पल यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। केजीआई सिक्योरिटीज ने बताया है कि 2017 की दूसरी छमाही में ब्रैंड न्यू एप्पल मैकबुक प्रो की कीमतों में भारी कटौती की जा सकती है। ये जानकारी Kuo ने दी है जिन्हें एप्पल के सबसे बेहतर विश्लेषक माना जाता है। Kuo ने बताया कि एप्पल पहले ज्यादा कीमत में डिवाइस लांच करती है और फिर उसी साल उसकी कीमतों में कटौती कर देती है। आपको बता दें कि एप्पल मैकबुक प्रो की मौजूदा कीमत 1,29,900 रुपये है। वहीं, Kuo ने ये भी बताया कि अगर इंटेल अपना Canonlake प्रोसेसर लांच करता है तो एप्पल भी मैकबुक प्रो का 32जीबी वेरिएंट भी लांच कर सकती है।

loksabha election banner

मैकबुक प्रो के फीचर्स:

इसमें टच बार मल्टी-टच फंक्शनलटी को सपॉर्ट करता है। इसके अलावा अलग-अलग एप्स के हिसाब से खुद को ऑटोमैटिकली अडॉप्ट कर लेता है। यह कैलेंडर, फाइनल कट प्रो एक्स, मेल, सफारी और फाइंडर जैसे तमाम एप्स को सपॉर्ट करता है। आमतौर पर फंक्शन की वाली जगह पर दिख रहा यह टच बार टच आईडी फंक्शनलटी के साथ आया है। ऐसा पहली बार है जब एप्पल मैकबुक पर टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आया है। यह टच आईडी एप्पल के नए T1 प्रोसेसर से चलती है। यह टच आईडी अलग-अलग यूजर्स के रजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट्स वाली अलग-अलग प्रोफाइल को भी सपोर्ट करती है। जिसके कारण वहीं लोग इस मैकबुक को चला सकेंगे जिन लोगों की फिंगरप्रिंट्स वाली प्रोफाइल सपोर्ट करती होगी।

नये एप्पल मैकबुक प्रो के दोनों वर्जन 6th जेनरेशन इंटेल कोर i7 CPU से लैस हैं। इनमें 4जीबी रैम और AMD रेडियॉन जीपीयू है। इनमें 2टीबी एसएसडी आधारित स्टोरेज के अलावा ड्यूल स्पीकर्स हैं, जो कीबोर्ड के दोनों तरफ लगे हुए हैं। नए मैकबुक प्रो 13 इंच की कीमत 1799 डॉलर (करीब 1,20,322 रुपये) और 15 इंच की कीमत 2399 डॉलर (करीब 1,60,452 रुपये) है। मैकेनिकल कीबोर्ड के साथ आ रहे एक और 13 इंच के अपग्रेडेड वर्जन की कीमत 1499 डॉलर (करीब 1,00,257 रुपये) है। न्यू मैकबुक प्रो के नये कीबोर्ड स्पेस ग्रे और सिल्वर कलर में उपलब्ध है। इस कीबोर्ड में सेकंड जेनरेशन बटरफ्लाई स्विच मेकनिजम है, जिसे पहले 12-इंच मैकबुक में देखा जा चुका है। कनेक्टिविटी की बात करें तो नए एप्पल मैकबुक प्रो मॉडलों में सभी स्टैंडर्ड पोर्ट्स जैसे थंडरबोल्ट (4), USB 3.1 जेन 2, डिस्प्लेपोर्ट 1.2, HDMI, Wi-Fi और वीजीए को सपॉर्ट करता है।

यह भी पढ़े,

जानिए रिलायंस जिओ का पूरा सच, होम डिलीवरी के झांसे में न आए

बंपर धामाका! इस स्मार्टफोन पर मिल रहा है 23500 रुपये तक का डिस्काउंट

दुनिया पहला टैंगो स्मार्टफोन लेनोवो फैब 2 प्रो बिक्री के लिए उपलब्ध, जानें खासियत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.