Move to Jagran APP

एप्पल कंपनी मनी ट्रांसफर सर्विस के तहत जल्द लॉन्च कर सकती है अपने डेबिट कार्ड्स: रिपोर्ट

Recode की एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी Venmo की तरह ही एक मनी ट्रांसफर सर्विस पर काम कर रही है। कहा जा रहा है कि एप्पल अपने खुद के डेबिट कार्ड्स बना रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 11:01 AM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 11:01 AM (IST)
एप्पल कंपनी मनी ट्रांसफर सर्विस के तहत जल्द लॉन्च कर सकती है अपने डेबिट कार्ड्स: रिपोर्ट
एप्पल कंपनी मनी ट्रांसफर सर्विस के तहत जल्द लॉन्च कर सकती है अपने डेबिट कार्ड्स: रिपोर्ट

नई दिल्ली (जेएनएन)। अमेरिका की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल जल्द ही मनी ट्रांसफर के लिए सर्विस शुरु करने जा रही है। Recode की एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी Venmo की तरह ही एक मनी ट्रांसफर सर्विस पर काम कर रही है। कहा जा रहा है कि एप्पल अपने खुद के डेबिट कार्ड्स बना रही है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि इस सर्विस के तहत आईफोन यूजर्स, दूसरे आईफोन उपभोक्ता को ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कर पाएंगे। साथ ही यह भी बताया गया कि इस सर्विस को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल कंपनी अपने खुद के Visa डेबिट कार्ड्स बनाने को लेकर पेमेंट से जुड़ी सर्विस के मामले पर Visa के साथ बातचीत कर रही है। एप्पल की मानें तो यूजर्स इस नई Peer-to-peer पेमेंट सर्विस के जरिए किसी भी अन्य आईफोन यूजर को तुरंत पैसा ट्रांसफर कर पाएंगे। कंपनी अपने Apple Pay का विस्तार करना चाहती है और इस सर्विस के जरिए यूजर्स Apple Pay का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर पाएंगे।

रिपोर्ट्स के आधार पर: एप्पल की इस सर्विस पर गौर किया जाए तो साफ है कि यह एक लिमिटेड सर्विस है। यानि यह सर्विस केवल आईफोन से आईफोन मनी ट्रांसफर के लिए ही काम करेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि इस सर्विस का विस्तार भारत में ज्यादा नहीं हो पाएगा। क्योंकि भारत में आईफोन यूजर्स काफी कम हैं। इसीलिए ये आपके लिए तब तक उपयोगी नहीं है जब तक कि आपके पास आईफोन ना हो। एंड्रायड यूजर्स के लिए यह सर्विस उपयोगी नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:

Flipkart पर Xiaomi रेडमी नोट 4, 3S और 3S प्राइम की सेल 12 बजे से होगी शुरू

सैमसंग का 11000 रुपये वाला स्मार्टफोन मिल रहा 2000 रुपये से भी कम में, जानें क्या है ऑफर

रिलायंस जियो FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस जून में हो सकती है लॉन्च, सस्ती कीमत में मिलेगा हाई स्पीड डाटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.