नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेरिका की दिग्गलज टेक्नो लॉजी कंपनी Apple चिप सेगमेंट में खुद को आत्मनिर्भर बनाने चाहती है। इसके लिए कंपनी Intel के 5G मॉडम चिप बिजनेस को खरीदने पर विचार कर रही है। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में दी गई है। इसके मुताबिक, यह डील 1 अरब डॉलर में हो सकती है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसकी घोषणा कंपनी द्वारा अगले हफ्ते की जा सकती है। आपको बता दें कि Intel ने अप्रैल महीने में अपने 5G मॉडम बिजनेस को बंद करने की बात कही थी।

यह रिपोर्ट वॉल स्ट्रीट जर्नल की है। Apple पिछले काफी समय से क्वालकॉम पर अपनी निर्भरता कम करने पर विचार कर रहा था। साथ ही इस सेक्टर में खुद को आत्मनिर्भर बनाने की भी कोशिश कर रहा था। स्मार्टफोन की क्षमता बढ़ाने के लिए मोबाइल चिप इकाई में निवेश कर रही है। इस मामले को लेकर Intel ने इस वर्ष की शुरुआत में कह था कि वो स्मार्टफोन चिप के मामले में कॉम्पटीशन से बाहर निकलने की कोशिश कर रही है।

iPhone XRiPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं।

Intel ने कहा था कि वो अपना यह बिजनेस बंद करने पर विचार कर रही है। कंपनी ने यह कदम Apple के क्वालकॉम के साथ समझौता होने के बाद उठाया था। कंपनी के CEO बॉब स्वान ने कहा था कि Apple ने क्वालकॉम के साथ जो साझेदारी की है उसके बाद उनका मॉडम कारोबार अलाभकारी हो गया है। बिना Apple के इस बिजनेस को आगे बढ़ाना मुश्किल होगा।

वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मातबिक, Intel अपने मॉडम चिप बिजनेस के लिए एक अलग स्ट्रैटेजी ढूंढ रहा है। कंपनी अपना बिजनेस Apple या किसी दूसरी कंपनी को बेचने पर विचार कर रही है। वैसे तो Intel के इस बिजनेस क खरीदन के लिए कंपनी के पास कई कंपनियों से रूचि जाहिर की गई है। इसके लिए Intel ने Goldman Sachs Group को नियुक्त भी किया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

अगर आप Apple MAC Pro के पुराने वेरिएंट खरीदना चाहते हैं तो Amazon पर आपको कई डील्स मिल सकती हैं। यहां से आप इन्हें कम कीमत के साथ खरीद सकते हैं। इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां। 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप