नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने अपने ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस Apple Music को वेब ब्राउजर के लिए रोल आउट कर दिया है। हालांकि, इसका बीटा वर्जन ही फिलहाल रोल आउट किया गया है। Apple Music को वेब ब्राउजर के जरिए भी एक्सेस किया जा सकेगा। Apple Music को वेब ब्राउजर में एक्सेस करने के लिए यूजर्स को अपने Apple ID के जरिए लॉग-इन करना होगा। आपको बता दें कि अगले साल कंपनी अपने iTunes को macOS और windows प्लेटफॉर्म से हटा रही है। ऐसे में Apple Music को वेब ब्राउजर पर उपलब्ध करवाकर कंपनी यूजर्स के लिए ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस प्रोवाइड कराती रहेगी।

Apple के यूजर्स ने अपने उपभोक्ता्ओं की सुविधाओं को ध्या न में रखते हुए म्यूरजिक स्ट्रीमिंग सर्विस को बेहतर किया है। Apple आने वाले समय केवल तीन तरह की सर्विस Apple TV, Apple Music और Podcast सर्विस पर ही फोकस करने वाला है। Apple Music को यूजर्स किसी भी वेब ब्राउजर पर इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमं यूजर्स को लाइब्रेरी, सर्च, फार यू, ब्राउज और रेडियो ऑप्श न पहले की तरह उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा Apple Music में आने वाले दिनों में कई अन्य् तरह के फीचर्स को भी जोड़ने की योजना है।

आपको बता दें कि Apple Music से पहले Spotify, Amazon Music, YouTube Music जैसे म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विसेज पहले से ही वेब ब्राउजर पर म्यूजित ऑफर कर रहे हैं। ऐसे में Apple Music का मुकाबला, इन सभी सर्विसेज से होगी। Apple अगले सप्ताह अपने iPhone 11 सीरीज को लॉन्च करने वाला है। इस साल कंपनी अपने iPhone लॉन्च इवेंट को पहली बार Youtube पर लाइव स्ट्रीम कर रही है। इससे पहले कंपनी ने हमेशा से अपने iPhone या अन्य प्रोडक्ट इवेंट को अपने ऑफिशियल वेव पेज से ही लाइव स्ट्रीम किया है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस