Move to Jagran APP

Apple Let Loose 2024: नए iPad Pro के साथ लॉन्च हुए Apple Pencil Pro और Magic Keyboard, जानें कीमत और खूबियां

एपल ने अपने लॉन्च इवेंट Apple Let Loose में लेटेस्ट iPad Pro और iPad Air मॉडल से पर्दा उठा दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने दो नई एक्सेसरीज Apple Pencil Pro और Magic Keyboard को भी लॉन्च किया है। एपल ने पहली बार पेंसिल को फाइड माय डिवाइस फीचर के साथ लॉन्च किया है। इन दोनों की बिक्री 15 मई से शुरू होगी।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Published: Tue, 07 May 2024 10:36 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 10:36 PM (IST)
Apple Pencil Pro को मिला फाइंड माय डिवाइस सपोर्ट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple Let Loose इवेंट में कंपनी ने iPad Pro और iPad Air के नए मॉडल लॉन्च किए हैं। इसके साथ ही एपल ने iPad के नए एक्सेसरीज भी पेश किए हैं। इनमें Apple Pencil Pro को नए फीचर्स और Magic Keyboard को कुछ अपडेट के साथ मार्केट में उतारा गया है। इसके साथ ही पिछले मॉडल की तुलना में इन्हें नए डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है। यहां हम आपको नए iPad एक्सेसरीज के बारे में डिटेल में जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

Apple Pencil Pro और Magic Keyboard

Apple Pencil Pro को नए सेंसर के मार्केट में उतारा गया है, जो स्क्यूज जेस्चर सपोर्ट करता है। यह जेस्चर हैप्टिक इंजन के साथ आता है। इसके साथ ही यह डबल टैप, स्मार्ट शेप और टूल्स को स्विच जल्द स्विच करने के लिए सपोर्ट करता है। Apple Pencil Pro को पहली बार Find My सपोर्ट दिया गया है।

Apple Pencil के साथ-साथ कंपनी ने नया Magic Keyboard भी लॉन्च किया गया है। यह iPad Pro मॉडल के लिए डिजाइन किया गया है। लेटेस्ट Magic keyboard के डिजाइन में कंपनी ने कुछ भी बदलाव नहीं किया है, लेकिन यह पहले की तुलना में पतला और हल्का है।

नए iPad Keyboard की मदद से यूजर्स अब स्क्रीन की ब्राइटनेस और वॉल्यूम को भी कंट्रोल कर सकते हैं। में एल्यूमिनियम पाम रेस्ट और पहले से बड़ा ट्रैक पैड दिया है, जो हैप्टिक फीडबैक ऑफर करता है।

Magic Keyboard आईपैड के साथ मैग्नेटिक्ली कनेक्ट होता है। यह स्मार्ट कनेक्टर्स के साथ आते हैं जो बिना ब्लूटूथ के ही पावर और डेटा ट्रांसफर करते हैं। नया की-बोर्ड दो कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें: Apple Let Loose 2024: एपल ने लॉन्च किए लेटेस्ट iPad Air और iPad Pro, जानिए कीमत और खूबियां

Apple Pencil Pro और Magic Keyboard की कीमत

Apple Pencil Pro को भारत में 11900 रुपये और Magic Keyboard को 29900 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। इन दोनों की बिक्री भारत में 15 मई से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें - Sanchar Sathi: साइबर ठगी वाले 1.58 लाख मोबाइल हैंडसेट ब्लॉक, किसी और के नाम से चल रहे थे 30 लाख फोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.