नई दिल्ली, आइएएनएस। Apple के फोल्डेबल iPhone के लिए इंतजार करना होगा। Apple अपने फोल्डेबल iPhone के निर्माण का काम तेज कर दिया है। लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple के फोल्डेबल iPhone को साल 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। फोल्डेबल iPhone का डिस्प्ले साइज 8 इंच होगा, जो OLED के साथ QHD+ रेजोल्यूशन के साथ आएगा।

फोन में मिलेगी लंबी बैटरी लाइफ वाली डिस्प्ले 

फोल्डेबल iPhone की डिस्प्ले की सप्लायर्स Samsung होगी। जबकि सिल्वर नैनोवायर टच टेक्नोलॉजी को TPK ने विकसित किया है, जो कि सैमसंग के वाई-ओक्टा नजरिए से बेहतर होगी। सिल्वर नैनो टच टेक्नोलॉजी के चलते फोन में लंबी बैटरी लाइफ मिलेगी। Apple पहले से ही सिल्वर नैनो टेक्नोलॉजी को अपने HomePod के टच इंटरफ़ेस में इस्तेमाल कर रहा है। डिस्प्ले पैनल के लिए सैमसंग के अलावा Nikko के साथ भी बात चल रही है, जबकि फोल्डेबल आईफोन को असेंबल करने के लिए ताइवान की कंपनी Hon Hai से बात हो रही है। Apple एनालिस्ट Ming-Chi Kuo की रिपोर्ट के मुताबिक फोल्डेबल iPhone की 15 से 20 मिलियन यूनिट के शिपमेंट का टारगेट तय किया गया है।

अगले साल आएंगे Oppo, Vivo, Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन  

रिपोर्ट के मुताबिक Oppo, Vivo, Xiaomi और Honor जैसे स्मार्टफोन ब्रांड भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की दिशा में काम कर रहे हैं। इनमें से कई स्मार्टफोन ब्रांड अगले साल की शुरुआत में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकते हैं। अगर Apple फोल्डेबल स्मार्टफोन के निर्माण में पिछड़ता है, तो उसकी तरफ से iPhone के निर्माण को रद्द करना पड़ सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक Apple की तरफ से फोल्डेबल iPhone के निर्माण के रिसर्च का काम साल 2016 से किया जा रहा है। लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अपकमिंग फोल्डेबल iPhone की डिजाइन Galaxy Z Flip की तरह होगी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप