Move to Jagran APP

Apple iPhone XI की एक और जानकारी हुई लीक, फुल स्क्रीन Touch ID के साथ होगा लॉन्च

Apple iPhone XI के डिजाइन में खास तौर पर कोई बड़ा बदलाव नहीं किया जाएगा। केवल इसके रियर कैमरा के इंटिग्रेशन में बदलाव देखने को मिल सकता है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 27 May 2019 09:30 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 09:36 PM (IST)
Apple iPhone XI की एक और जानकारी हुई लीक, फुल स्क्रीन Touch ID के साथ होगा लॉन्च
Apple iPhone XI की एक और जानकारी हुई लीक, फुल स्क्रीन Touch ID के साथ होगा लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple iPhone XI इस साल सितंबर में लॉन्च होगा लेकिन लॉन्च से पहले ही iPhone XI के कई लीक्स सामने आ चुके हैं। Apple iPhone XI की जो लीक्स अब तक सामने आई हैं उसके मुताबिक, इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेंसर दिया जा सकता है जो कि एक ट्राइंगुलर डिजाइन के साथ आ सकता है। इस स्मार्टफोन की अब जो नई लीक सामने आई है उसके मुताबिक iPhone XI में फुल स्क्रीन Touch ID दिया जा सकता है। इस फुल स्क्रीन Touch ID को बायोमैट्रिक सिक्युरिटी को और बेहतर तरीके से इंटीग्रेट करने के लिए जोड़ा जा सकता है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Apple iPhone XI के डिजाइन में खास तौर पर कोई बड़ा बदलाव नहीं किया जाएगा। केवल इसके रियर कैमरा के इंटिग्रेशन में बदलाव देखने को मिल सकता है। रियर कैमरे में एक अतिरिक्त लेंस देखने को मिल सकता है। इसके अलावा 3D टच को इस साल लॉन्च होने वाले iPhone XI से हटाया जा सकता है। इससे यह पता चलता है कि कंपनी इस बार हैप्टिक टच फीचर को डिवाइस में जोड़ सकती है।

पिछले साल लॉन्च हुए iPhone XR को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

लीक हुई जानकारी की मानें तो iPhone में अगले साल OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। Apple ने डिस्प्ले के लिए LG के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन के iPhone को सितंबर में लॉन्च कर सकता है। वहीं, iPhone XI में 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट भी दिया जा सकता है। साथ ही रियर कैमरा में 3D सेंसिंग भी दिया जा सका है। लीक्ड जानकारी के मुताबिक iPhone, में अकाउस्टिक फिंगप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है जो फुल स्क्रीन Touch ID कैपेबिलिटी वाला होता है। अगर, iPhone XI में यह फीचर जोड़ा जाता है तो यह इस फीचर के साथ आने वाला पहला समार्टफोन बन सकता है।

हाल ही में लॉन्च हुए बेस्ट स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

वहीं, कंपनी अपने बजट iPhone SE 2 को 2020 में लॉन्च करने की तैयारी में है। Apple iPhone XR को भी इस साल अपग्रेड किया जा सकता है। इसकी रैम को 3GB से बढ़ा कर 4GB तक किया जा सकता है। इसके बैटरी कैपेसिटी को भी इंप्रूव किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 7 Pro से लेकर Moto G7 तक, ये हैं इस साल लॉन्च हुए बेस्ट Android स्मार्टफोन

Oppo K3 vs Realme X: मिड बजट रेंज में पॉप-अप कैमरे के साथ कौन है बेहतर?

PUBG Mobile Update 0.13.0 Beta इन आसान स्टेप्स के जरिए करें Download

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.