Move to Jagran APP

Good News for Apple iPhone Users: रोल आउट हुआ वॉट्सऐप का लेटेस्ट अपडेट

Good News for Apple iPhone Users Whatsapp के अपडेट को फिलहाल iOS बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है..

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 07:17 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 07:33 AM (IST)
Good News for Apple iPhone Users: रोल आउट हुआ वॉट्सऐप का लेटेस्ट अपडेट
Good News for Apple iPhone Users: रोल आउट हुआ वॉट्सऐप का लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple iPhone 11 Launch Event से महज कुछ घंटे पहले ही यूजर्स के लिए खुशखबरी है। वाट्सऐप (WhatsApp) का लेटेस्ट अपडेट iPhone के लिए रोल आउट किया गया है। इस अपडेट को फिलहाल iOS बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। इस लेटेस्ट अपडेट में यूजर्स फोन लॉक होने के बाद भी ऑडियो प्लेबैक कर सकेंगे। इस अपडेट को iOS beta 219.911 वर्जन (Version) में देखा गया है। लेटेस्ट अपडेट वाला यह फीचर वॉयस प्लेबैक और ऑडियो फाइल प्लेबैक दोनों में सही काम करता है। अब, iOS WhatsApp यूजर्स नोटिफिकेशन विंडो के जरिए ही मैसेज के अलावा ऑडियो फाइल्स भी एक्सेस कर सकेंगे। यह फीचर iPhone लॉक होने के बावजूद भी काम करेगा। 

loksabha election banner

iPhones के लिए रोल आउट किए गए WhatsApp के इस लेटेस्ट फीचर में यूजर्स किसी भी ऑडियो फाइल को प्लेबैक कर सकेंगे। इसमें म्यूजिक फाइल, वॉयस नोट, वॉयस मैसेज आदि शामिल हैं। WABetainfo के मुताबिक, WhatApp ने इस लेटेस्ट बीटा को फिलहाल कुछ यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसका मतलब साफ है कि जल्द ही इस फीचर को अन्य यूजर्स के लिए भी जल्द रोल आउट किया जा सकेगा। इसके अलावा WhatsApp iOS के लिए मेमोजी (memoji) स्टीकर्स पर भी काम कर रहा है। हालांकि, यह फीचर फिलहाल डेवलेपमेंट फेज में है। इसे भी कुछ समय बाद बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा।

WhatsApp के इस लेटेस्ट फीचर की खास बात ये है कि नोटिफिकेशन विंडो में अगर आप किसी ऑडियो फाइल को सुन भी लेते हैं तो भेजने वाले यूजर को यह पता नहीं चलेगा कि आपने इसे देख लिया है। यह Read Recipt (ब्लू टिक) तब तक मार्क नहीं करता है, जब तक कि आप ऐप में जाकर इन ऑडियो फाइल्स को देख नहीं लेते हैं। इस लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड करने के लिए iPhone यूजर्स को ऐप का लेटेस्ट अपडेट चेक करना होगा। लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद ही यूजर्स इस फीचर को एक्सेस कर सकेंगे। iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp Beta iOS version 2.19.90.8 या WhatsApp Business Beta version 2.19.90.8 के साथ यह फीचर मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.