नई दिल्ली(टेक डेस्क)। एप्पल आईफोन अपने SE मॉडल का सक्सेसर लेकर आने वाला है। इसी के साथ इसमें के ऐसा फीचर भी आएगा जिसे आईफोन के मॉडल्स से वापस ले लिया गया था। आईफोन 6 के बाद लगभग समान हार्डवयेर के साथ लॉन्च हुआ आईफोन SE को आईफोन की स्मार्टफोन रेंज के मुख्य फीचर को साथ लेकर चलने वाला हैंडसेट माना जाता है। एक लीक वीडियो में सामने आया है की आईफोन SE को जल्द की सक्सेसर मिल सकता है। इसका नाम आईफोन SE 2 होगा।

क्या होंगे बदलाव: वीडियो में बहुत ज्यादा डिटेल देखने को तो नहीं मिली है। लेकिन छोटी सी इस वीडियो में आईफोन SE से मिलता-जुलता फोन देखा गया है जिसमें थोड़े बहुत बदलाव मौजूद हैं। जैसे की- फोन की ग्लास बैक है जिसे वायरलेस चार्जिंग के लिए प्रयोग किया जा सकता है। वहीं, लाइटनिंग पोर्ट के साथ 3.5mm का हेडफोन जैक दिया गया है। एप्पल ने जब हेडफोन जैक हटाने का निर्णय लिया था तब कहा था की यह कंपनी द्वारा लिया गया एक अब्दा कदम है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसके बाद या तो यूजर्स ब्लूटूथ या फोन की लाइटनिंग पोर्ट का ही इस्तेमाल कर सकते हैं। शुरुआत में ऐसा लगा था की अब यह ट्रेंड बन जाएगा और आगे आने फोन्स में भी जैक देखने को नहीं मिलेगी लेकिन फिलहाल तो ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

आईफोन SE भारत जैसे देशों में अभी भी बिक रहा है। साथ ही यह उन चुनिंदा डिवाइसेज में से एक है जिसे भारत में ही बनाया गया है या जो मेड इन इंडिया है। सेल के दौरान ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर यह मॉडल 20000 रुपये तक में भी उपलब्ध हुआ है। इसकी कम कीमत भी इसकी बिक्री का एक कारब रहा है। आने वाले आईफोन SE के भी इसी तरह परफॉर्म करने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 

फ्लिपकार्ट की सेल में 1000 रुपए से कम में खरीदें ये 10 गैजेट्स, जानें पेटीएम के ऑफर्स

शाओमी ने अपने यूजर्स के लिए की बड़ी घोषणा, पढ़ें आपको क्या फायदा देने वाली है कंपनी

एयरटेल ने पेश किया एक और डेटा प्लान, इन यूजर्स के लिए होगा फायदे का सौदा

यूट्यूब को 80 लाख से अधिक वीडियोज करनी पड़ी डिलीट, जानें क्यों उठाना पड़ा यह कदम

शाओमी मी 6X स्नैपड्रैगन 660 के साथ लॉन्च, पढ़ें नोकिया 7 प्लस से कम्पैरिजन

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस