नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हुवावै ने हाल ही में अपना स्मार्टफोन P20 प्रो लॉन्च किया है। इस फोन की खासियत इसका ट्रिपल रियर कैमरा लेंस है। P20 प्रो दुनिया का पहला ट्रिपल रियर कैमरा स्मार्टफोन है। अब ऐसी खबर आ रही है की नॉच के बाद स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा नया ट्रेंड बनने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल एक ऐसे आईफोन पर काम कर रही है जिसमें 12MP का ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम होगा। हालांकि, इन आईफोन्स की 2019 तक आने की सम्भावना है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है की नया तीसरा कैमरा 6MP सेसनोर का होगा। इसमें 5X जूम दिया जाएगा। हालांकि, यह नहीं पता चला है की जूमिंग ऑप्टिकल, डिजिटल या हाइब्रिड होगी। इसी के साथ आने वाला आईफोन लुक के मामले में भी हुवावै P20 प्रो जैसा हो सकता है।

इस मामले में अभी एप्पल ने कुछ कन्फर्म नहीं किया है। इसलिए यह खबर अफवाह से ज्यादा फिलहाल कुछ नहीं कही जा सकती। अभी के लिए 2018 में आने वाले आईफोन की खबरें जोरों पर हैं। माना जा रहा है की एप्पल इस साल तीन डिवाइसेज लेकर आने वाला है।

हर साल की तरह एप्पल इस साल भी नए आईफोन मॉडल लॉन्च करेगा। पहले आई रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल एप्पल आईफोन के तीन वैरिएंट लेकर आने वाला है। इसमें 6.5 इंच OLED मॉडल, 6.1 इंच एलसीडी मॉडल और 5.8 इंच OLED मॉडल सम्मिलित है। नई जानकारी के अनुसार, आईफोन का 2018 मॉडल 5.8 इंच वैरिएंट OLED डिस्प्ले के साथ आने के बावजूद सस्ता होगा। ऐसा हो सकता है की आईफोन के इस मॉडल की कीमत थोड़ी कम हो ।

यह भी पढ़ें:

एयरटेल यूजर्स को 84 दिनों के लिए मिलेगा 164GB डाटा, जियो और वोडा से है टक्कर

हॉनर 10 और मोटो G6 सीरीज के स्मार्टफोन्स 19 अप्रैल को होंगे लॉन्च, पढ़ें संभावित फीचर्स

फेसबुक मैसेज भेजकर आपको देगा जानकारी, आपका डेटा लीक हुआ या नहीं

व्हाट्सएप के बाद फेसबुक मैसेंजर में जल्द उपलब्ध होगा अनसेंड फीचर

इस फोन को मिला 5000 रुपये का बड़ा प्राइज कट, जानें नई कीमत

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस