नई दिल्लीद। एप्पल ने आइफोन फैमिली के नए स्मार्टफोन पर काफी पहले काम शुरू कर दिया था और उम्मीद जताई जा रही है कि यह सितंबर 2017 तक लॉन्च हो जाएगा। इस नए फोन में नई डिजाइन के अलावा कई नए ढेर सारे फीचर्स भी होंगे जिनमें आइफोन 7 की तरह नॉन-फीजिकल होम बटन और फ्रंट कैमरा के साथ एज-टू-एज ओलेड डिस्ले न भी होगा।

कहा जा रहा है कि आइफोन 8 में होम बटन को टच आईडी फिंगरप्रिंट के साथ स्क्रीन पर लगाया जाएगा। यह भी कहा जा रहा है कि आइफोन 8 पूरी तरह से ग्लाेस बॉडी का बना होगा जो अब तक के सभी आइफोन से अलग होगी। टेक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार केजीआई सिक्योरिटी एनालिस्ट। मिंग ची कुओ ने कहा है कि डुअल कैमरे के साथ आ रहा यह फोन डुअल ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन को भी सपोर्ट करेगा।

कुओ का मानना है कि इस फीचर के लिए एप्पल अपने टेलीफोटो लेंस को फिर से डिजाइन करेगी। इसके अलावा नए आइफोन में वायरलेस चार्जर होगा जो दूर से भी फोन को चार्ज कर सकेगा। पिछले महीने में भी एक वेबसाइट ने दावा किया था कि होन हाई प्रांत में फॉक्सकॉन ग्रुप नए आइफोन के साथ दिए जाने वाले वायरलैस चार्जर का निर्माण कर रहा है। इस वायरलेस चार्जर की मदद से यूजर अपने फोन को 15 फीट दूर से भी चार्ज कर सकेगा।

Posted By: Shilpa Srivastava