Move to Jagran APP

iPhone के इस मॉडल में मिलेगा सबसे बड़ा 48MP कैमरा, इन कमाल की खूबियों से लैस होगा फोन

iPhone के मौजूदा मॉडल iPhone 12 Pro Max में 12MP का कैमरा ऑफर किया जाता है। हालांकि हकीक यह है कि iPhone का 12MP कैमरा 64MP वाले कैमरा फोन को टक्कर देता है। गौरतलब है कि मार्केट में स्मार्टफोन कंपनियां 108MP कैमरा लॉन्च कर रही हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 08:23 AM (IST)
iPhone के इस मॉडल में मिलेगा सबसे बड़ा 48MP कैमरा, इन कमाल की खूबियों से लैस होगा फोन
यह iPhone की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple iphone के नये मॉडल को अमूमन हर साल लॉन्च किया जाता है। इस साल 2021 में iphone 13 को लॉन्च किया जाएगा। Apple अपनी हर लॉन्चिंग के साथ iPhone के अपकमिंग मॉडल की तैयारियों में जुटा जाता है। ऐसी तैयारियों के मद्देनजर एक खुलासा हुआ है, जिसके मुताबिक Apple के अपकमिंग iphone 14 मॉडल में अब तक का सबसे बड़ा 48MP का कैमरा मिलेगा।

prime article banner

iPhone 14 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स 

बता दें कि iPhone के मौजूदा मॉडल iPhone 12 Pro Max में 12MP का कैमरा ऑफर किया जाता है। हालांकि हकीक यह है कि iPhone का 12MP कैमरा 64MP वाले कैमरा फोन को टक्कर देता है। गौरतलब है कि मार्केट में स्मार्टफोन कंपनियां 108MP कैमरा लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में iPhone के सामने मददार कैमरा फोन को लॉन्च करने की मजबूरी है। ऐसे में Apple की तरफ से iPhone 14 में अब तक का सबसे बड़ा 64MP का मेन कैमरा दिया जाएगा। साथ ही 12MP का एक अन्य कैमरा दिया जाएगा। Apple Insider की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 14 का 64MP कैमरा 8k वीडियो को रिकॉर्ड करने में सक्षम होगा। बता दें कि iPhone का लेटेस्ट मॉडल केवल 4k वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है।

साल 2022 तक iPhone 14 की होगी लॉन्चिंग  

Apple iPhone 14 को अगले साल यानी 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। iPhone 14 के अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो फोन में एक अंडर डिस्प्ले FaceID सिस्टम का सपोर्ट दिया जा सकता है। इससे आने वाले दिनों में iPhone की डिस्प्ले में छोटा नॉच डिस्प्ले दिखेगा। iPhone 14 स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही iPhone Pro मॉडल में 6.7 इंच की डिस्प्ले ऑफर की जा सकती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.