Move to Jagran APP

Apple iPhone 12 सीरीज अक्टूबर में इस तारीख को हो सकती है लॉन्च, जानें संभावित कीमत

iPhone 12 का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए अच्छी खबर है कि यह सीरीज जल्द ही बाजार में दस्तक दे सकती है। लीक्स के जरिए अभी तक इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 10:37 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 10:40 AM (IST)
Apple iPhone 12 सीरीज अक्टूबर में इस तारीख को हो सकती है लॉन्च, जानें संभावित कीमत
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple की अपकमिंग iPhone 12 सीरीज काफी समय से अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बनी हुई है। इस सीरीज की लॉन्चिंग से जुड़ी कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। इस कड़ी में अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे iPhone 12 सीरीज की लॉन्चिंग तारीख की जानकारी मिली है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक इस सीरीज की लॉन्चिंग, कीमत और स्पेसिफिकेशन की आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। 

loksabha election banner

iPhone 12 सीरीज ऑक्टूबर में इस दिन होगी लॉन्च

MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक, अगामी iPhone 12 सीरीज को 13 अक्टूबर के दिन लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज के डिवाइस की बिक्री 16 अक्टूबर से शुरू होगी। वहीं, अन्य लीक रिपोर्ट की मानें तो आईफोन 12 सीरीज के डिवाइस को 23 अक्टूबर से ग्राहकों तक पहुंचाया जाएगा।  

iPhone 12 सीरीज की संभावित कीमत

टेक टिप्स्टर Jon Prosser के अनुसार, 5.4 इंच वाले iPhone 12 की शुरुआती कीमत 649 डॉलर होगी, जबकि इसके 6.1 इंच वाले मॉडल को बाजार में 749 डॉलर के प्राइस टैग के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा इस सीरीज के तहत iPhone 12 pro और iPhone 12 Pro Max को भी लॉन्च किया जा सकता है। iPhone 12 pro की कीमत 999 डॉलर और  iPhone 12 Pro Max की कीमत 1,099 डॉलर रखी जाने की उम्मीद है। 

iPhone 12 की संभावित स्पेसिफिकेशन            

सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस फोन में 6.7 इंच या 6.1 इंच का एचडी डिस्प्ले देगी। साथ ही इस फोन को ए14 बायोनिक प्रोसेसर मिल सकता है, जो ए13 चिपसेट की तुलना में तेज काम करेगा। सूत्रों की मानें तो लोगों को इस फोन में नया ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा। वहीं, दूसरी तरफ लीक तीस्वीरों में देखें तो इस फोन के बैक पैनल में चार कैमरे दिए गए हैं। हालांकि, इसके कैमरा सेंसर्स की जानकारी नहीं मिली है। इसके अलावा कंपनी कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 5जी या 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स का सपोर्ट दे सकती है।

iPhone 11 की जानकारी

आपको बता दें कि एप्पल ने iphone 11 को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 64,900 रुपये है। इस फोन में 6.1 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले मिलेगा। इसके साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए A13 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस फोन को डुअल रियर कैमरा सेटअप का सपोर्ट मिला है, जिसमें 12MP + 12MP के सेंसर मौजूद हैं। साथ ही फ्रंट में भी 12MP का कैमरा दिया गया है।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.