Move to Jagran APP

iPhone 12 सीरीज अक्टूबर में हो सकती है लॉन्च, मश्हूर यूट्यूबर ने किया खुलासा

iPhone 12 सीरीज को लेकर अभी तक कई लीक्स व जानकारियां सामने आ चुकी हैं और यूजर्स इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 09:40 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 09:40 AM (IST)
iPhone 12 सीरीज अक्टूबर में हो सकती है लॉन्च, मश्हूर यूट्यूबर ने किया खुलासा
iPhone 12 सीरीज अक्टूबर में हो सकती है लॉन्च, मश्हूर यूट्यूबर ने किया खुलासा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple की अगामी iphone 12 सीरीज इन दिनों अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बनी हुई है। इस सीरीज की लॉन्चिंग से जुड़ी तमाम रिपोर्ट्स लीक हो चुकी हैं। वहीं, अब मश्हूर यूट्यूबर जॉन प्रोसर ने भी iphone 12 सीरीज की लॉन्चिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक iphone 12 सीरीज के लॉन्चिंग कार्यक्रम से संबंधित आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। 

loksabha election banner

iPhone 12 सीरीज अक्टूबर में हो सकती है लॉन्च

Forbes की रिपोर्ट के अनुसार मश्हूर यूट्यूबर Jon Prosser के मुताबिक, Apple अक्टूबर में एक कार्यक्रम आयोजित करेगी, जिसमें अपकमिंग iphone 12 सीरीज से पर्दा उठाया जाएगा। साथ ही इस सीरीज के बेस मॉडल आईफोन 12 की प्री-बुकिंग लॉन्च के अगले सप्ताह से शुरू होगी। जबकि आईफोन 12 प्रो नवंबर तक बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा।

iPhone 12 की संभावित स्पेसिफिकेशन 

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने इस फोन में 6.7 इंच या 6.1 इंच का एचडी डिस्प्ले देगी। साथ ही इस फोन को ए14 बायोनिक प्रोसेसर मिल सकता है, जो ए13 चिपसेट की तुलना में तेज काम करेगा। सूत्रों की मानें तो लोगों को इस फोन में नया ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा। वहीं, दूसरी तरफ लीक तीस्वीरों में देखें तो इस फोन के बैक पैनल में चार कैमरे दिए गए हैं। हालांकि, इसके कैमरा सेंसर्स की जानकारी नहीं मिली है। इसके अलावा कंपनी कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 5जी या 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स का सपोर्ट दे सकती है।

iPhone 12 की संभावित कीमत

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी iphone 12 सीरीज की शुरुआती कीमत 75,000 से 80,000 रुपए के बीच रख सकती है। हालांकि, इस सीरीज की असल कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी लॉन्चिंग कार्यक्रम के बाद मिलेगी।

iPhone 11 की जानकारी

आपको बता दें कि एप्पल ने iphone 11 को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 64,900 रुपये है। इस फोन में 6.1 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले मिलेगा। इसके साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए A13 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस फोन को डुअल रियर कैमरा सेटअप का सपोर्ट मिला है, जिसमें 12MP + 12MP के सेंसर मौजूद हैं। साथ ही फ्रंट में भी 12MP का कैमरा दिया गया है।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.