Move to Jagran APP

iPhone 12 Pro को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, छोटी नॉच और 120Hz डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च

iPhone 12 Pro को लेकर अभी तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं। वहीं अब नए लीक्स में खुलासा किया गया है कि इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जाएगा (फोटो साभार Apple)

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 08:50 AM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 08:57 AM (IST)
iPhone 12 Pro को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, छोटी नॉच और 120Hz डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च
iPhone 12 Pro को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, छोटी नॉच और 120Hz डिस्प्ले के साथ होगा लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने हाल ही में अर्फोडेबल ​iPhone SE (2020) को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है। वहीं अब चर्चा है कि कंपनी जल्द ही iPhone 12 सीरीज को लेकर आने वाली है। इस सीरीज के iPhone 12 Pro को लेकर कुछ लीक्स सामने आए हैं, जिसमें इसके डिस्प्ले समेत कई खास फीचर्स का खुलासा किया गया है। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार iPhone 12 Pro में यूजर्स को छोटी नॉच और बड़ी डिस्प्ले मिलने वाली है। खास बात है​ कि इसकी डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी।

loksabha election banner

Apple एनालिस्ट Jon Prosser ने ट्वीट के जरिए अपकमिंग iPhone 12 सीरीज के स्कैच शेयर किए हैं। इन स्कैच के iPhone 12 से जुड़ी कई खास जानकारी सामने आई है। स्कैच को देखकर कह सकते हैं कि कंपनी iPhone 12 सीरीज को छोटी नॉच का इस्तेमाल करने वाली है और डिजाइन के मामले में ये मौजूदा iPhone डिवाइसेज से काफी अलग होगा। साथ ही इसमें TrueDepth सेंसर नॉच दिया जा सकता है।

बता दें कि इससे पहले Jon Prosser ने अपने एक ट्वीट में जानकारी देते हुए दावा किया था कि Apple के अपकमिंग iPhone में यूएसबी सी का उपयोग नहीं किया जाएगा और ये पूरी तरह से वायरलेस होंगे। इसके अलावा उन्होंने यह भी जानकारी दी थी कि अपकमिंग iPhone में किसी भी तरह के पोर्ट का उपयोग नहीं किया जाएगा। इसका मतलब है कि ये डिवाइस पोर्टलेस होंगे।

अब तक सामने आए लीक्स के मुताबिक iPhone 12 Pro के जरिए कंपनी iPhone 4 और iPhone 5 के डिजाइन को फिर से बाजार में उतार सकती है। चर्चा है कि iPhone 12 Pro में कंपनी अपने पुराने डिवाइस के डिजाइन का इस्तेमाल करेगी। इसके अलावा iPhone 12 Pro में 5.4 इंच का डिस्प्ले और iPhone 12 Max में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। ये सीरीज 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ आएगी। इसके अलावा फोन में ऐज टू ऐज स्क्रीन और स्लिम बेजल्स का उपयोग किया जाएगा और इसमें 2.5डी ग्लास की बजाय कंपनी फ्लैट ग्लास का इस्तेमाल करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.