Move to Jagran APP

iPhone 12 सीरीज के लिए करना होगा और इंतजार, कंपनी ने किया कंफर्म

iPhone 12 का इंतजार कर यूजर्स को यह जानकार निराशा होगी कि इसके लॉन्च में अभी और देरी हो सकती है

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 05:49 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 07:33 AM (IST)
iPhone 12 सीरीज के लिए करना होगा और इंतजार, कंपनी ने किया कंफर्म
iPhone 12 सीरीज के लिए करना होगा और इंतजार, कंपनी ने किया कंफर्म

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple की अपकमिंग सीरीज iPhone 12 के लॉन्च होने का यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। iPhone 12 को लेकर आए दिन नए लीक्स व खुलासे सामने आ रहे हैं। अब तक इसके कई फीचर्स की जानकारी शेयर की जा चुकी है। पिछले दिनों ही एक ​टिप्स्टर ने इसकी लॉन्च डेट को खुलासा किया था जिसमें जानकारी दी गई थी कि यह डिवाइस 8 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अब इसकी लॉन्च डेट को लेकर सामने आई नई रिपोर्ट में बताया गया है कि इसके लिए यूजर्स को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। 

loksabha election banner

Apple के CFO Luca Maestri ने स्पष्ट किया है कि पिछले साल iPhone 11 को सितंबर में लॉन्च किया गया था लेकिन इस बार iPhone 12 के लिए यूजर्स को इंतजार करना होगा। हालांकि, आधिकारिक तौर पर लॉन्च डेट को आगे बढ़ाने के पीछे क्या कारण है इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि प्रोडक्शन में हो रही देरी की वजह से iPhone 12 के लॉन्च इवेंट का टाल ​दिया गया है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि iPhone 12 सीरीज को कंपनी सितंबर की बजाय इस बार अक्टूबर में लॉन्च करेगी। 

अब तक सामने आई लीक्स व रिपोर्ट्स के अनुसार iPhone 12 में 5.4 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह कंपनी का कॉम्पेक्ट डिजाइन वाला डिवाइस होगा जिसमें यूजर्स को वाइड नॉच की सुविधा मिल सकती है। अपकमिंग डिवाइस को iOS 14 पर पेश किया जा सकता है। इसमें जूम फीचर सपोर्ट की सुविधा ​उपलब्ध हो सकती है। 

इसके अलावा Apple के अपकमिंग डिवाइस iPhone 12 की कीमत को लेकर भी लीक्स सामने आ चुके हैं। जिनमें बताया गया था कि iPhone 12 के एंट्री लेवल मॉडल की कीमत iPhone 11 की तुलना में 50 डॉलर ज्यादा होगी। रिपोर्ट के अनुसार iPhone 12 के 5.4 इंच मॉडल की कीमत $749 यानि लगभग 56,300 रुपये होगी। जो कि iPhone 11 की तुलना में 50 डॉलर अधिक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.