Move to Jagran APP

बिना चार्जर और EarPods के आ सकता है iPhone 12, एक्सेसरीज की अलग से होगी सेल

iPhone 12 मॉडल में एक मात्र एक्सेसरीज के तौर पर लाइटनिंग USB-C टाइप केबल दिया जा सकता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 10:38 AM (IST)
बिना चार्जर और EarPods के आ सकता है iPhone 12, एक्सेसरीज की अलग से होगी सेल
बिना चार्जर और EarPods के आ सकता है iPhone 12, एक्सेसरीज की अलग से होगी सेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple के अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज iPhone 12 को लेकर रोजाना खुलासे हो रहे हैं। हालिया लीक्स रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 12 मॉडल को बिना पावर अडॉप्टर और Earpods के साथ लॉन्च किया जा सकता है। Apple की तरफ से 20W के पावर अडॉप्टर और Earpods की बिक्री अलग होगी। दरअसल iPhone 12 की प्रोडक्शन कॉस्ट में 5G सपोर्ट की वजह से इजाफा हो गया है। ऐसे में कंपनी नए iPhone 12 मॉडल को पिछले iPhone 11 मॉडल के प्राइस प्वाइंट में पेश करने की कोशिश में है। ऐसे में Apple की तरफ से पावर अडॉप्टर और Earpods की अलग से बिक्री होगी।

loksabha election banner

Mac Rumors की खबर के मुताबिक iPhone 12 मॉडल में एक मात्र एक्सेसरीज के तौर पर लाइटनिंग USB-C टाइप केबल दिया जा सकता है। एनालिस्ट Ming-Chi Kuo के मुताबिक Apple की तरफ से इस साल के बाद से सेकेंड जेनेरेशन स्मार्टफोन iPhone SE के साथ दिए जाने वाले 12W पावर अडॉप्टर को बंद किया जा सकता है। लेकिन करेंट जेनरेशन 10.2 इंच iPad, iPad Air और iPad mini के साथ 12W का पावर अडॉप्टर दिया जाता रहेगा। kuo की रिपोर्ट के मुताबिक Apple नए 20W पावर एडॉप्टर की बिक्री iPhone के ऑप्शनल एक्सेसरीद के तौर पर जारी रखेगा। लेकिन इस साल के बाद मौजूदा 5W और 18W के पावर अडॉप्टर के प्रोडक्शन को बंद कर देगा। रिपोर्ट के मुताबिक नया 20W का पावर अडॉप्टर 18W वर्जन की तरह ही होगा, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के लिए USB-C टाइप पावर डिलीवरी के साथ आएगा।

लीक के मुताबिक iphone 12 5G फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 50 हजार रुपए के शरुआती प्राइस प्वाइंट में पेश किया जा सकता है। इसके अलावा iPhone के Pro मॉडल को भी इसी साल पेश किया जाएगा, जो नए LiDAR सेंसर के साथ आएगा। iPhone 12 सीरीज के अब तक सामने आए लीक्ड रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो इसे चार वेरिएंट्स- iPhone 12, iPhone 12 Max, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max 5G में लॉन्च किया जा सकता है।

लीक रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो इसे चार वेरिएंट्स- iPhone 12, iPhone 12 Max, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max 5G में लॉन्च किया जा सकता है। iPhone 12 में 5.4 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है। वहीं, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Max में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। जबकि, iPhone 12 Pro Max में 6.7 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है। JinStore द्वारा शेयर किए गए CAD डिजाइन में फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप देखा जा सकता है। सभी मॉडल के फ्रंट पैनल में चार होल्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें सेल्फी कैमरा, फेस अनलॉक सेंसर, प्राक्सिमिटी सेंसर, लाइट सेंसर आदि दिए जा सकते हैं। इस सीरीज को iOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही, डिवाइस में कई बड़े अपग्रेड्स देखने को मिल सकते हैं, जिनमें नेटवर्क अपग्रेड्स भी शामिल हैं।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.