Move to Jagran APP

फिर Apple iPhone 12 बना ट्रेंड-सेटर, मजाक उड़ाने वाले Samsung और Xiaomi को मिला जवाब

जब Apple की तरफ से iPhone 12 सीरीज के साथ चार्जर न देने का ऐलान किया। इस ऐलान के बाद Samsung और Xiaomi जैसी कंपनियों ने Apple के इस कदम का मजाक बनाया था। लेकिन अब Samsung और Xiaomi का खुद मजाक बन रहा है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 01:59 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 07:40 AM (IST)
फिर Apple iPhone 12 बना ट्रेंड-सेटर, मजाक उड़ाने वाले Samsung और Xiaomi को मिला जवाब
यह Apple iPhone 12 की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple iphone को मोबाइल इंडस्ट्री का ट्रेंड-सेटर यूं ही नहीं कहा जाता है। Apple ही ऐसे पहली कंपनी थी, जिसने मोबाइल इंडस्ट्री को कई सारे इनोवेशन दिये हैं, जिसे बाकी कंपनियों ने भी अपनाया। कुछ ऐसा ही उस वक्त भी देखने को मिला, जब Apple की तरफ से iPhone 12 सीरीज के साथ चार्जर न देने का ऐलान किया। इस ऐलान के बाद Samsung और Xiaomi जैसी कंपनियों ने Apple के इस कदम का मजाक बनाया। लेकिन अब Samsung और Xiaomi की तरफ से अपकमिंग स्मार्टफोन में चार्जर न देने की दिशा में काम किया जा रहा है।

loksabha election banner

Xiaomi के सीईओ ने किया कंफर्म 

Xiaomi के सीईओ Lei Jun ने भी कंफर्म किया कि अपकमिंग फ्लैगशिप डिवाइस Mi 11 की पैकिंग लाइट होगी। मतलब फोन के साथ चार्जर नही मिलेगा। उनकी तरफ से पर्यावरण बचाव के चलते ऐसा फैसला लिया गया है। Jun ने मंदारिन में एक पोस्ट किया, जिसमें कहा गया कि पर्यावरण की सुरक्षा चितांओं के चलते फोन के बॉक्स में चार्जर नहीं देने का फैसला लिया गया है। उम्मीद है कि आप सभी कंपनी की इस पहल का सपोर्ट करेंगे। हालांकि इंडस्ट्री एक्सपर्ट का मानना है कि स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां मोबाइल की कॉस्ट को कम करने के लिए भी मोबाइल बॉक्स के साथ चार्जर न देने का फैसला किया है। 

 Xiaomi Mi 11 की आज चीन में होगी लॉन्चिंग 

Xiaomi की तरफ Samsung ने भी iPhone 12 के साथ चार्जर न देने का मजाक उड़ाया था। हालांकि बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। कई सारी लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Samsung की अपकमिंग Galaxy S21 सीरीज को भी बिना चार्जर के लॉन्च किया जाएगा। इस तरह Apple का मजाक उड़ाने वाले Samsung और Xiaomi को जोरदार जवाब मिल गया है। वहीं अब सोशल मीडिया पर Samsung और Xiaomi का Apple को कॉपी करने को लेकर मजाक बनाया जा रहा है। Apple ने साबित किया कि वो आज भी मोबाइल इंडस्ट्री की ट्रेंड सेटर कंपनी है, जिसे बाकी मोबाइल कंपनियां फॉलो करती हैं। बता दें कि Xiaomi Mi11 सीरीज के स्मार्टफोन की आज चीन में लॉन्चिंग होगी। वहीं अगले साल Samsung Galaxy S21 सीरीज को लॉन्च किया जाएगा। Mi11 सीरीज के स्मार्टफोन में लेटेस्ट Snapdragon 888 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.