Move to Jagran APP

ट्रिपल रियर कैमरे वाले Apple iPhone 11 की लॉन्च डेट हुई लीक

Apple अपने अपकमिंग iPhone 11 को इस साल 10 सितंबर को लॉन्च कर सकती है जो कि iOS 13 beta पर आधारित होगा जिसे डेवलपर्स के लिए रिलीज कर दिया गया है....

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 11:42 AM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 11:51 AM (IST)
ट्रिपल रियर कैमरे वाले Apple iPhone 11 की लॉन्च डेट हुई लीक

Apple ने iOS 13 beta 7 को डेवलपर्स के लिए रिलीज कर दिया है और iOS 13 beta वर्जन के कोड में एक स्क्रीनशॉट है जिसमें 10 सितंबर की तारीख के साथ ही "HoldForRelease" लिखा हुआ है, जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी द्वारा 10 सितंबर को आयोजित होने वाले इवेंट में अपकमिंग iPhone 11 को लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि पिछले साल बीटा वर्जन पर 12 सितंबर की तारीख थी और उस दिन कंपनी ने iPhone XR समेत तीन डिवाइस लॉन्च किए थे और इस बार बीटा वर्जन पर 10 सितंबर की तारीख है।

loksabha election banner

पुराने रिकॉर्ड के मुताबिक यदि कंपनी 10 सितंबर को Apple iPhone 11 सीरीज लॉन्च करती है तो 13 सितंबर को यह प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगा। जिसके बाद कुछ देशों में यह डिवाइस 20 सितंबर को उपलब्ध होगा और बाकी देशों में 27 सितंबर को उपलब्ध कराया जाएगा।

अब तक सामने आई लीक खबरों के अनुसार Apple iPhone 11 में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है जिसका सेंसर 12+12+12 मेगापिक्सल होगा। जिसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस हो सकता है, सेकेंडरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का 2x जूम वाला टेलीफोटो लैंस हो सकता है। जबकि, तीसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लैंस हो सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल के सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा Apple iPhone 11 के बेस वेरिएंट में 6.1 इंच का LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है। जिसमें ट्रिपल रियर कैमरे की बजाय 12+12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा हो सकता है। साथ ही सेल्फी के लिए इसमें अन्य दो वेरिएंट की तरह ही 12 मेगापिक्सल का ही कैमरा दिया जा सकता है। Apple iPhone 11 सीरीज टू-वे वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट कर सकती है। जिसमें मौजूद रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट की मदद से AirPods को भी आसानी से चार्ज किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.