Move to Jagran APP

iOS 13: iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब फास्ट हो जाएगा डिवाइस

iOS 13 को iPhone और iPod Touch यूजर्स के लिए आज​ यानि 19 सितम्बर को रोल आउट किया जाएगा जिसमें डार्क मोड और Memoji जैसे कई खास फीचर्स मिलेंगे...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 08:44 AM (IST)
iOS 13: iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब फास्ट हो जाएगा डिवाइस
iOS 13: iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब फास्ट हो जाएगा डिवाइस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने iPhone के लॉन्च के साथ ही घोषणा की थी कि 19 सितम्बर को नया ओएस iOS 13 रिलीज किया जाएगा। वहीं अब कंपनी ने इस नए ओएस को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है और इसे डिवाइस में डाउनलोड करने के बाद आपका iPhone और iPod Touch बिल्कुल बदल जाएगा। बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों से कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही थी, जिसके बाद अब इसे सभी कम्पैटिबिल iPhone और iPod Touch के लिए रोलआउट किया गया है। iOS 13 आने के बाद आप डिवाइस में कई खास फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि इसका लाभ उठाने के आपको पहले इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा।

loksabha election banner

iOS 13 में यूजर्स को कई खास फीचर्स की सुविधा मिलेगी। साथ ही कंपनी लॉन्च के दौरान जानकारी दी थी कि यह अब तक का सबसे फास्ट ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसके आते ही आपके डिवाइस में अपडेट्स के डिलीवर होने का तरीका पहले की तुलना में बिल्कुल बदल जाएगा। कंपनी का दावा है कि नए ओएस में डाउनलोड्स 50 प्रतिशत तक छोटे होंगे और अपडेट्स का साइज भी 60 प्रतिशत तक कम कर दिया जाएगा। इसके अलावा नए ओएस में फेस आईडी भी 30 प्रतिशत फास्ट होगी। 

iPhone में iOS 13 अपडेट होते ही आपके डिवाइस में कई नए फीचर्स एड हो जाएंगे। जिसमें डार्क मोड, फास्टर फेस आईडी, एडवांस्ड इमेज एडिटिंग, एप्पल आर्केड गेमिंग के साथ-साथ आपके फोन की स्पीड को बढ़ाने के लिए कई फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा यूजर्स को नए कैमरा मोड्स भी मिलेंगे। जो कि मोड्स पोर्टेट लाइटिंग मोड स्टूडियो लाइटिंग के हिसाब से पोजीशन और इंटेंसिटी को वर्चुअली एडजस्ट करने में सक्षम है।

बता दें कि हाल ही में लॉन्च किए गए iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max पहले से ही iOS 13 पर आधारित हैं। इसके अलावा यह iPhone XS, iPhone XS Max, iPhone XR, iPhone X, iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone 7, iPhone 7 Plus, iPhone 6s, iPhone 6s Plus, iPhone SE और iPod touch (7th generation) के लिए उपलब्ध होगा। अगर आप अपने डिवाइस में इसे इंस्टॉल के लिए आपको Settings > Your name > iCloud > iCloud Backup > Back up now पर जाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.